जागरण संवाददाता: अंबाला शहर

नगर निगम में सातों दिन हाउस टैक्स जमा के लिए काउंटर खुला रहेगा। यहां पर अवकाश के दिन भी हाउस टैक्स जमा होगा। वहीं 31 जनवरी तक हाउस टैक्स जमा करने पर ब्याज को पूर्ण रूप से खत्म कर दिया है। साथ ही रोजाना बड़े बकाएदारों को वसूली के लिए नोटिस जारी किए जा रहे हैं। इसके बाद संपत्ति सील करने की कार्रवाई शुरू होगी।

शहर में निगम करीब एक लाख 56 हजार भवनों से हाउस टैक्स वसूलता है। नगर निगम को मार्च तक हाउस टैक्स का लक्ष्य पूरा करना है। लेकिन अभी तक करीब 6 करोड़ रुपये की वसूली कर सका है। जबकि निगम करीब 18.50 करोड़ रुपये का हाउस टैक्स का बकाया है। इसलिए निगम ने लोगों की सुविधा के लिए अलग से दो काउंटर खोल दिए हैं। 31 जनवरी तक बकाएदारों के हाउस टैक्स जमा करने पर पूरा ब्याज माफ करने का निर्णय लिया है। इस अवधि तक 2019-20 के हाउस टैक्स के बकाएदारों को हाउस टैक्स जमा करने में दस फीसदी की छूट मिलेगी।

मुख्यालय के सख्त निर्देश है कि हाउस टैक्स में शत-प्रतिशत की वसूली की जाए। इसके लिए रोजाना बकाएदारों को हाउस टैक्स वसूली के लिए नोटिस भी जारी कर रहा है। इसके बाद भी हाउस टैक्स जमा नहीं करने पर संपत्ति सील करने की कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में आयुक्त पार्थ गुप्ता ने बताया कि नगर निगम में सातों दिन हाउस टैक्स जमा होगा। जनवरी के बाद निगम संपत्ति सील करने की कार्रवाई शुरू करेगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस