जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : सीएम ¨वडो पर की गई शिकायत का निवारण करते हुए नगर निगम की टीम ने शनिवार को बिना लाइसेंस के चल रही चार दुकानों को सील कर दिया। इस दौरान विरोध का सामना भी करना पड़ा, लेकिन यहां नगर निगम की टीम पूरी तैयारी के साथ आई थी।

दरअसल, नगर निगम की टीम ने विकास विहार अंबाला शहर स्थित मार्केट में चल रही चार दुकानों मदन जी मच्छी वाले, सरदार मीट शॉप, मुगलई फ्राजन हब और चिकन बास्केट दुकान को सील किया। सीएम ¨वडो पर शिकायत दी गई थी कि बार-बार नोटिस दिए जाने के बावजूद मीट शाप धड़ल्ले से चल रही हैं जबकि किसी ने लाइसेंस नहीं लिया। इसके बाद निगम आयुक्त के आदेश पर टीम का गठन किया गया जो दोपहर करीब साढ़े तीन बजे विकास विहार में पहुंची। करीब डेढ़ घंटे चली कार्रवाई के दौरान चारों दुकानों को सील कर दिया गया।

एक भी मीट शाप का नहीं है जिले में लाइसेंस

जिले में किसी भी दुकानदार के पास मीट बेचने का लाइसेंस नहीं है। दरअसल किसी भी दुकानदार ने मीट बेचने के लिए आवश्यक मानकों को पूरा नहीं किया। यदि दुकानदार सभी मानक पूरे कर लेते हैं तो भी उन्हें मीट बेचने का लाइसेंस निगम जारी नहीं कर सकता। क्योंकि ट्विन सिटी में कहीं भी निगम ने अभी तक स्लाटर हाउस की व्यवस्था नहीं की है। जब तक स्लाटर हाउस नहीं बनता तब तक निगम किसी को लाइसेंस जारी नहीं कर सकता। निगम की गलतियों का खामियाजा दुकानदारों को भुगतना पड़ रहा है।

Posted By: Jagran