Move to Jagran APP

दसवीं के छात्र ने कमरे की खिड़की से फंदा लगाकर दी जान

थाना महेश नगर क्षेत्र के तहत दलीपगढ़ के रहने वाले दसवीं के छात्र संजीव कुमार ने अपने घर पर फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। माता-पिता अपने काम पर गए थे जबकि घर पर कोई नहीं था। पिता सुदेश जब अपने घर पर पहुंचा तो पता चला कि छात्र ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है।

By JagranEdited By: Published: Fri, 08 Nov 2019 09:45 AM (IST)Updated: Fri, 08 Nov 2019 09:45 AM (IST)
दसवीं के छात्र ने कमरे की खिड़की से फंदा लगाकर दी जान
दसवीं के छात्र ने कमरे की खिड़की से फंदा लगाकर दी जान

जागरण संवाददाता, अंबाला : थाना महेश नगर क्षेत्र के तहत दलीपगढ़ के रहने वाले दसवीं के छात्र संजीव कुमार ने अपने घर पर फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया। माता-पिता अपने काम पर गए थे, जबकि घर पर कोई नहीं था। पिता सुदेश जब अपने घर पर पहुंचा तो पता चला कि छात्र ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। परिजन उसे लेकर छावनी के नागरिक अस्पताल पहुंचे, जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवा दिया है। आत्महत्या के कारणों का अभी कोई पता नहीं चल पाया है। बताया जाता है कि स्कूल से छुट्टी कर वह घर पर रुक गया था और बता रहा था कि उसे स्कूल का काम करना है।

loksabha election banner

मृतक छात्र संजीव के पिता सुदेश ने बताया कि वह कार वाशिग का काम करता है, जबकि उसकी पत्नी घरों में जाकर काम करती है। उसका बेटा संजीव राजकीय स्कूल बब्याल में दसवीं कक्षा का छात्र है। उन्होंने बताया कि वह सुबह ही अपने काम पर चला गया था, जबकि पत्नी भी घरों में काम करने चली गई। काम निपटाकर जब वह वापस अपने घर पहुंचा, तो देखा कि दरवाजा बंद है। उसने अपने बेटे को आवाज लगाई, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। इसी बीच वह अपने घर की बैकसाइड से छत पर गया और वहां से कमरे में दाखिल हुआ। यहां पर देखा कि उसका बेटा चुन्नी से फंदा बनाकर खिड़की से लटका है। उन्होंने तुरंत बेटे को उतारा और अंबाला छावनी के नागरिक अस्पताल लेकर आया। यहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और शव को अपने कब्जे में ले लिया। पुलिस ने उनके बयान लिए और आवश्यक कार्रवाई शुरू कर दी। बृहस्पतिवार को शव का पोस्टमार्टम करा दिया गया है। फिलहाल शव नागरिक अस्पताल छावनी की मोर्चरी में रखा है, जबकि शुक्रवार को शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

इस बारे में जांच अधिकारी हेडकांस्टेबल जसपाल सिंह ने बताया कि शव को अपने कब्जे में ले लिया है। आवश्यक कार्रवाई कर पोस्टमार्टम करवा दिया है। सुसाइड के कारणों का फिलहाल पता नहीं चल पाया है। पुलिस इस मामले में आगामी कार्रवाई कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.