Move to Jagran APP

बराड़ा में 1.15 करोड़ के गहने और सवा लाख कैश लूट मामले में टीमें गठित

बराड़ा में 1.15 करोड़ के आभूषण (सोना-चांदी) और सवा लाख रुपये की लूट के मामले में पुलिस के हाथ 24 घंटे के बाद भी खाली हैं।

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 07:35 AM (IST)Updated: Fri, 30 Oct 2020 07:35 AM (IST)
बराड़ा में 1.15 करोड़ के गहने और सवा लाख कैश लूट मामले में टीमें गठित
बराड़ा में 1.15 करोड़ के गहने और सवा लाख कैश लूट मामले में टीमें गठित

संवाद सहयोगी, बराड़ा : बराड़ा में 1.15 करोड़ के आभूषण (सोना-चांदी) और सवा लाख रुपये की लूट के मामले में पुलिस के हाथ 24 घंटे के बाद भी खाली हैं। इसके लिए सीआइए वन, टू, नारायणगढ़, डिटेक्टिव स्टाफ सहित थाना बराड़ा की टीमें बदमाशों की धरपकड़ में जुटी हैं, लेकिन अभी कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। दूसरी ओर त्योहारी सीजन शुरू होते ही, ज्वेलर से हुई लूट के बाद अन्य कारोबारी भी घबराए हुए हैं। स्वर्णकार संघ सहित स्थानीय दुकानदारों का प्रतिनिधिमंडल एसडीएम बराड़ा गिरीश कुमार व एसएचओ वीरेंद्र वालिया से मुलाकात करते हुए सुरक्षा प्रदान करने की मांग की। साथ ही बाजार में पुलिस गश्त बढ़ाने तथा अधोया चौक, त्रिवेणी चौक तथा मुख्य बाजारों में पीसीआर तैनात करने की मांग की। पुलिस ने वीरवार को आसपास के दुकानों के सीसीटीवी कैमरों को चैक किया और फुटेज हासिल की। बताया जा रहा है कि एक बाइक पर उत्तर प्रदेश का नंबर है, जबकि एक बिना नंबर के थी। आरोपितों ने अपने चेहरे ढके हुए थे।

loksabha election banner

पीड़ित दुकानदार नरेंद्र की मानें तो इस लूटकांड में उनकी पूरी कमाई लुट गई है। लुटेरे पौने दो किलो सोने और 25 किलो चांदी के जेवरात गन प्वाइंट पर लूट ले गए। इस संबंध में पुलिस को भी सूची सौंपी गई है। इसके अलावा दुकान से सवा लाख रुपये कैश भी लूटा गया है। पांच बदमाश तीन बाइक पर सवार होकर आए थे। तीन बाहर खड़े रहे जबकि दो भीतर आए और उनको, कारीगर व ग्राहक को गनप्वाइंट पर ले लिया। वारदात के बाद यह नकाबपोश सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर तक अपने साथ ले गए। हालांकि बाजार में दुकानों के सीसीटीवी कैमरों में यह बदमाश कैद हो गए हैं।

---------------

उत्तर प्रदेश नंबर की बाइक से आए थे बदमाश

पुलिस की जांच में सामने आया है कि बदमाश जहां बिना नंबर की बाइक में आए थे, वहीं एक बाइक पर उत्तर प्रदेश का नंबर अंकित है। पुलिस ने कई दुकानों की सीसीटीवी फुटेज अपने कब्जे में ली है। इस में एक बाइक पर तीन युवक बैग लेते जाते दिख रहे हैं, जिन्हें इस लूटकांड के आरोपित माना जा रहा है। हर सीसीटीवी फुटेज में आरोपितों को बाइक पर जाते देखा है। इनकी तलाश में ही पुलिस की टीमें छापामारी कर रही हैं।

-------------

24 घंटे बाद पुलिस के हाथ खाली

वारदात के चौबीस घंटे बीतने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं। इस मामले में सीआइए वन, टू, नारायणगढ़, डिटेक्टिव स्टाफ सहित थाना बराड़ा की टीमें बदमाशों की तलाश में जुटी हैं। हालांकि अभी कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है। टीम अपने नेटवर्क से बदमाशों का सुराग लगाने में जुटी है। बदमाश लूटकांड के बार अधोया की ओर फरार हुए हैं, जबकि इससे आगे कुछ पता नहीं चल रहा है ।

---------

साइबर सेल भी जांच में जुटी

इस लूटकांड पुलिस साइबर सैल की भी मदद ले रही है। पुलिस ने मोबाइल डंप उठाया है, जबकि इसके साथ ही साइबर सैल भी अपने स्तर पर जांच में जुट गई है। इसके अलावा पुलिस टोल नाकों पर भी तलाश की जा रही है। यहां पर भी सीसीटीवी कैमरों से बदमाशों की तलाश कर रहे हैं।

----------

स्वर्णकार संघ दहशत में

स्थानीय स्वर्णकार संघ इस वारदात के बाद दहशत में है। इसी को लेकर प्रतिनिधिमंडल एसडीएम बराड़ा व एसएचओ वीरेंद्र वालिया से मिले। प्रतिनिधिमंडल ममें शामिल राजेंद्र कपूर, संदीप जैन, मदनलाल, दर्शन लाल, जोध सिंह, जरनैल सिंह, सचिन सिगला, अमन कुमार ने कहा कि इस लूटकांड के बाद स्वर्णकारों में दहशत है। त्योहारी दिनों में पुलिस सुरक्षा प्रदान करे, ताकि वे सुरक्षित महसूस कर सकें।

-----------

वर्जन

पुलिस टीमें गठित की गई हैं, जो बदमाशों की तलाश कर रही हैं। आसपास के दुकानों के सीसीटीवी फुटेज लिए गए हैं। अभी बदमाशों का कोई सुराग नहीं लगा है। पीड़ित दुकानदार ने चोरी गए गहनों की लिस्ट सौंपी है। जल्द ही बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

- वीरेंद्र वालिया, एसएचओ बराड़ा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.