Move to Jagran APP

अंबाला, दिल्ली, पंजाब व अयोध्या में बम धमाके की धमकी, पत्र कहीं किसी को फंसाने की साजिश तो नहीं

अंबाला दिल्ली पंजाब व अयोध्या में बम धमाके की धमकी भरा पत्र कही किसी को फंसाने की साजिश तो नहीं है। प्रारंभिक जांच में यह पता चला है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Mon, 24 Aug 2020 10:54 AM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 10:54 AM (IST)
अंबाला, दिल्ली, पंजाब व अयोध्या में बम धमाके की धमकी, पत्र कहीं किसी को फंसाने की साजिश तो नहीं
अंबाला, दिल्ली, पंजाब व अयोध्या में बम धमाके की धमकी, पत्र कहीं किसी को फंसाने की साजिश तो नहीं

अंबाला [दीपक बहल]। अंबाला, दिल्ली, पंजाब और अयोध्या को बम से उड़ाने की धमकी भरे पत्र के मामले की प्रारंभिक जांच में यह पत्र फर्जी और रंजिशन किसी को फंसाने के लिए लिखा गया माना जा रहा है। पत्र में दिए गए नाम और मोबाइल नंबर सही हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि इन छह में से किसी न किसी को फंसाने और मानसिक रूप से प्रताड़ित करने के लिए यह साजिश रची गई है। जांच में पंजाब पुलिस की भी मदद ली जा रही है।

loksabha election banner

एफआइआर में नामजद आरोपितों में चार लोग सेना में कार्यरत बताए गए हैं, जिसकी खुफिया विभाग ने भी अपने स्तर पर जांच शुरू कर दी है। काले रंग के पेन से हिंदी में लिखे दो पेज के इस पत्र में अपने आपको जासूस बताने वाली मोनिका ने पुलिस के बड़े अधिकारी के मिले होने की बात कही है। इन अधिकारियों ने मोनिका को पकड़ भी लिया था, जिसके चलते उसको चोटें आईं, लेकिन मोनिका इन कथित अधिकारियों के चंगुल से कैसे बची, पत्र में इसका कोई उल्लेख नहीं है। ऐसे में अंदेशा जताया जा रहा है कि मनगढ़ंत पत्र लिखने वाली के कहीं न कहीं अंबाला से तार जुड़े हैं।

पत्र लिखने वाली को विभागों का ज्ञान

पत्र लिखने वाली को सीआरपीएफ, आइटीबीपी, बीएसएफ, सीआइएसएफ और सीबीआइ जैसे विभागों का ज्ञान है। पत्र एयरफोर्स के अधिकारियों को भेजा गया, जबकि इसमें एयरफोर्स से जुड़ी कोई चेतावनी या धमकी नहीं दी गई। पत्र लिखने वाली को पता है कि एयरफोर्स के अधिकारियों को जो भी इस तरह का लेटर जाएगा, इसकी गंभीरता को देखते हुए सिविल पुलिस को अवश्य भेजेंगे। पत्र में लिखे गए छह मोबाइल नंबर में से तीन-चार नंबर बंद पड़े हैं। इन नंबरों की जांच करते पुलिस यमुनानगर के बिलासपुर और जालंधर में एक व्यक्ति से पूछताछ भी कर आई है। पत्र में 15, 17, 21, 25, 29 अगस्त को बम विस्फोट की धमकी थी।

यह है मामला

एयरफोर्स के अधिकारियों को एक पत्र मिला था, जिसमें अंबाला, दिल्ली, पंजाब और अयोध्या को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। यह पत्र किसी मोनिका नाम की महिला द्वारा लिखा गया है, जिस पर डाकघर अंबाला की मुहर है। इस पत्र में छह लोगों के नाम और मोबाइल नंबर दिए गए हैं, जबकि इस में कुछ आर्मी अफसर भी बताए गए हैं। यह भी दावा किया कि बम विस्फोटों के लिए पाकिस्तान से 25 करोड़ रुपये आने का दावा भी किया गया है। इस मामले में पुलिस व खुफिया एजेंसियां भी जांच कर रही है।

पुलिस कर रही जांच

एसपी अंबाला अभिषेक जोरवाल का कहना है कि मामले में पुलिस जांच कर रही है। प्रारंभिक जांच में यह मामला रंजिशन किसी को फंसाने का लग रहा है। पत्र में जिसका भी नाम और मोबाइल नंबर दिया गया है उन तक पहुंचने की कोशिश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.