Move to Jagran APP

शुगर मिल कर्मचारियों को किसान मोर्चा का समर्थन, एसडीएम बोले - नहीं डायवर्ट होगा गन्ना

शुगर मिल कर्मचारियों को किसान मोर्चा ने समर्थन दिया है। लेकिन एसडीएम का कहना है कि गन्ना डायवर्ट नहीं किया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 Sep 2021 05:42 AM (IST)Updated: Sat, 25 Sep 2021 05:42 AM (IST)
शुगर मिल कर्मचारियों को किसान मोर्चा का समर्थन, एसडीएम बोले - नहीं डायवर्ट होगा गन्ना
शुगर मिल कर्मचारियों को किसान मोर्चा का समर्थन, एसडीएम बोले - नहीं डायवर्ट होगा गन्ना

- केन कमिश्नर ने पहले क्षेत्र का गन्ना अन्य शुगर मिलों को डायवर्ट करने के लिए जारी किया था लेटर

loksabha election banner

संवाद सहयोगी, शहजादपुर: शुगर मिल नारायणगढ़ में जहां धरने पर बैठे कर्मचारियों को संयुक्त किसान मोर्चा ने समर्थन दिया है। वहीं एसडीएम नीरज कुमार का कहना है कि मिल तय शेड्यूल के अनुसार ही चलेगी। कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर धरना जारी रखने का एलान किया है, वहीं किसानों ने शुक्रवार को बैठक कर आगामी रणनीति बनाई। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर अंबाला मंडल प्रधान बलदेव सिंह, गन्ना संघर्ष समिति गुरनाम सिंह चढ़ूनी गुट के किसानों ने मिल कर्मचारियों से बातचीत की। किसान नेताओं ने कहा कि यदि जरूरत पड़ी, तो किसान नेता राकेश टिकैत को भी यहां पर बुलाया जाएगा। बैठक में तय हुआ कि 28 सितंबर को पंचायत होगी, जिसमें आगामी संघर्ष को लेकर रणनीति तय की जाएगी। बैठक में मिल के एमडी राहुल आनंद को भी बुलाया जाएगा।

उधर, नारायणगढ़ शुगर मिल बनौंदी को तय समय से चलाने का आश्वासन एसडीएम नारायणगढ़ नीरज कुमार ने दिया है। उनका कहना है कि सरकार के लिए किसानों के हित सर्वोपरि हैं। गन्ना उत्पादक किसानों की समस्या को देखते हुए इस बार के पेराई सत्र में भी नारायणगढ़ शुगर मिल बनौंदी चलेगी। इसमें कोई संशय नहीं है। पिछले दिनों केन कमिश्नर द्वारा क्षेत्र का गन्ना साथ लगते दूसरे जिलों की शुगर मिल में पेराई करवाने से संबंधी जो पत्र जारी हुआ था, उसे वापिस ले लिया गया है। मिल प्रबंधन और प्रशासन का सारा ध्यान अब शुगर मिल बनौदी को चलाने की ओर है। इसलिए गन्ना उत्पादक किसान अपने गन्ने की फसल की चिता न करें उनके गन्ने की पिराई के लिए यह शुगर मिल चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.