संवाद सहयोगी, बराड़ा: एमएम इंटरनेशन स्कूल मुलाना में नियम 134ए के तहत बच्चों के दाखिले का मामला सुलझता नहीं दिख रहा। मंगलवार को जब नियम 134ए वाले बच्चे जब स्कूल में पहुंचे तो स्कूल प्रंबधन ने उन्हें कक्षाओं में न बैठा कर स्कूल के रिसेप्शन पर पड़े सोफों पर बैठा दिया। जानकारी मिलते ही बच्चों के अभिभावक स्कूल में पहुंचे तो स्कूल प्रंबधन की ओर से कहा गया कि स्कूल में कोई भी खाली सीट नहीं है। जिस पर दाखिला किया जा सका। वहीं स्कूल प्रंबधन ने कहा कि स्कूल में कोई कमरा व बैंच आदि खाली नहीं है। इसी वजह से उन्होनें बच्चों को रिसेप्शन वाली जगह पर बैठाया है। इसे सुनकर अभिभावकों का गुस्सा सातवें आसमान पर चढ़ गया। अभिभावकों ने आरोप लगाया कि स्कूल प्रंबधन उनसे 40 प्रतिशत फीस की मांग कर रहा है। इसके बाद सोहन लाल, बलदेव सिंह, रविन्द्र सिंह, राजकुमार, पिकी, बाला, सोनिया, सुरेश व रजनी आदि अभिभावक अपने बच्चों को लेकर बीईओ बराड़ा व जिला शिक्षा अधिकारी से मिलने को गए। विभागीय सूत्रों की मानें तो उक्त स्कूल में लगभग 40 सीटें नियम 134 ए के तहत रिक्त है।

अभिभावकों ने वीडियो बना की वायरल

बच्चों को स्कूल की रिसेप्शन पर बैठाए जाने की वीडियो बनाकर अभिभावकों ने सोशल मीडिया पर भी वायरल की, जिससे कि मामला शिक्षा विभाग अधिकारियों के संज्ञान में लाया जा सके। वीडियो में दिख रहा है कि बच्चे बिना स्कूल ड्रेस के स्कूल में बने रिसेप्शन वाले कमरे में बैठे हैं। वर्जन

किसी भी बच्चे को दाखिला देने से मना नहीं किया गया है। हमनें उन बच्चों के लिए कमरों व फर्नीचर की व्यवस्था करनी थी और हमने इसके लिए अभिभावकों से दो दिन का समय मांगा था लेकिन अभिभावक दाखिला न देने की बात को लेकर शिक्षा अधिकारियों के पास पहुंच गए।

- राधिका, प्रिसिपल, एमएम इंटरनेशनल स्कूल, मुलाना।

क्या कहती है जिला शिक्षा अधिकारी

जब इस बारे में जिला शिक्षा अधिकारी उमा शर्मा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि अभिभावक उनके पास आए थे। उक्त स्कूल को बोला गया है कि किसी भी बच्चे को बिना किसी भेदभाव के शिक्षा दी जाए। इस स्कूल की शिकायत पहले भी आ चुकी है अगर स्कूल का रवैया सही नहीं हुआ तो उनकी एनओसी विड्रा करने संबंधी कार्रवाई अमल में लाई जायेगी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस