Move to Jagran APP

छात्र-छात्राओं ने स्कूल में मनाई Birthday party, जमकर चली बीयर, अब मचा हंगामा

बराड़ा के राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पांच छाक्ष-छात्राओं ने एक स्टूडेंट केे जन्मदिन पर स्कूल में ही बीयर पार्टी कर दी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 05 Sep 2019 02:30 PM (IST)Updated: Thu, 05 Sep 2019 02:31 PM (IST)
छात्र-छात्राओं ने स्कूल में मनाई Birthday party, जमकर चली बीयर, अब मचा हंगामा
छात्र-छात्राओं ने स्कूल में मनाई Birthday party, जमकर चली बीयर, अब मचा हंगामा

जेएनएन, बराड़ा। यहां राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में पांच छाक्ष-छात्राओं ने एक स्टूडेंट केे जन्मदिन पर स्कूल में ही बीयर पार्टी कर दी। मामला जब स्कूल स्टाफ को पता चला तो वह हरकत में आया। मामले में शिक्षा विभाग ने बीईओ बराड़ा से रिपोर्ट मांगी है। इस रिपोर्ट के बाद आगामी कार्रवाई तो की जाएगी, जबकि दो छात्राओं और तीन छात्रों का स्कूल ट्रांसफर सर्टिफिकेट जारी कर स्कूल से नाम काट दिया गया है।

loksabha election banner

मामला 28 अगस्त का है। उस दिन आधी छुट्टी के वक्त एक स्टूडेंट की जन्मदिन पार्टी चली। पार्टी में नौंवी कक्षा की दो छात्राएं और तीन छात्र शामिल हुए। उसमें बीयर का भी सेवन किया गया। इसकी जानकारी कक्षा के दूसरे विद्यार्थियों ने स्कूल स्टाफ को दी। स्टाफ द्वारा जब उक्त पांचों विद्यार्थियों पर दवाब बनाया तो उन्होंने स्कूल से कुछ ही दूरी पर फेंकी गई खाली बीयर की बोतल स्टाफ के हवाले कर दी।

खाली बीयर की बोतल बरामद होने तथा पांचों से गहनता से पूछताछ करने पर उन्होंने माना कि उन्होंने बीयर का सेवन किया है। घटना के तुरंत बाद सभी विद्यार्थियों के परिजनों को स्कूल बुलाते हुए उन्हें इस मामले से अवगत कराया गया। मामले में स्कूल प्रंबधन समिति व स्कूल स्टाफ सदस्यों की एक बैठक बुलाई गई, जिसमें इस मामले पर गहनता से विचार-विमर्श किया गया। प्रिंसिपल राजबीर सिंह के अनुसार उक्त विद्यार्थी पहले भी कई बार स्कूल में कई तरह की बुरी हरकतें कर चुके हैं और उनके भविष्य को देखते हुए हुए उन्हें माफ कर स्कूल में रखा गया।

बकौल प्रिंसिपल अब इन विद्यार्थियों ने जो काम किया है, उससे दूसरे बच्चों पर भी असर पड़ सकता है अभिभावक भी दबाव बना रहे थे कि इन विद्यार्थियों को स्कूल से निकाला जाए नहीं तो वे अपने बच्चों को स्कूल से हटा लेंगे। स्कूल प्रबंधन समिति की प्रधान आशा रानी व स्कूल स्टाफ ने निर्णय लिया कि उक्त पांचों बच्चों का नाम स्कूल से काट दिया जाए।

डीईओ उमा शर्मा का कहना है कि राजकीय मॉडल संस्कृति वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय बराड़ा में विद्यार्थियों द्वारा पार्टी आयोजन का मामला मेरे संज्ञान में आ चुका है। मैंने बीईओ बराड़ा को आदेश दिए हैंं कि वह 5 सितंबर तक इस मामले की जांच कर रिपोर्ट उनको सौंपे। बीईओ बराड़ा की ओर से जो रिपोर्ट उनके पास आएगी, उसी के आधार पर जो भी इस मामले में दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.