Move to Jagran APP

गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का हुआ सीटी स्कैन

प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज रविवार को दोपहर करीब 1230 बजे नागरिक अस्पताल छावनी में सीटी स्कैन कराने पहुंचे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 18 Jan 2021 06:30 AM (IST)Updated: Mon, 18 Jan 2021 06:30 AM (IST)
गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का हुआ सीटी स्कैन
गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज का हुआ सीटी स्कैन

जागरण संवाददाता, अंबाला : प्रदेश के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज रविवार को दोपहर करीब 12:30 बजे नागरिक अस्पताल छावनी में सीटी स्कैन कराने पहुंचे। अस्पताल में पीएमओ डा. राकेश सहल, डिप्टी एसएमओ विनय गोयल ने विज के गाड़ी से उतरते ही ऑक्सीजन की सपोर्ट के लिए पाइप जोड़ा और सीधे आइसीयू में लेकर गए। यहां स्वास्थ्य मंत्री का सीटी स्कैन करने की पूर्व सूचना को देखते हुए शनिवार रात को ही आइसीयू रूम को सैनिटाइज कर दिया गया था।

prime article banner

बता दें कि कोरोना वैक्सीन के दूसरे चरण के ट्रायल में गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने टीका लगवाया था। टीका लगवाने के दो सप्ताह बाद वे कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। इस पर उन्हें नागरिक अस्पताल छावनी में दाखिल कराया गया था। तबियत बिगड़ने पर उन्हें गुरुग्राम के मेदांता में भर्ती कराया गया था। यहां से 30 दिसंबर को डिस्चार्ज हुए थे। चिकित्सकों ने उन्हें ऑक्सीजन सपोर्ट पर ही आराम करने की सलाह दी थी। रविवार को विज के सीटी स्कैन की रिपोर्ट जिले के विशेषज्ञों सहित गुरुग्राम मेदांता के चिकित्सकों को भी भेजी गई है। 7 संक्रमित आए और 14 स्वस्थ होकर घर लौटे

जिले में रविवार को कोरोना संक्रमण के सात नए केस आए। हालांकि इस दिन 14 पॉजिटिव मरीज स्वस्थ होकर घर भी लौटे। जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या 11746 हो गई है। वहीं 14 मरीजों के डिस्चार्ज होने पर अब डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या 11520 तक पहुंच गई है। वर्तमान में कुल 80 एक्टिव मरीज हैं जो अस्पताल में आइसोलेट हैं।

जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक 147 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। वहीं जिले में लिए गए कुल सैंपलों की संख्या 198861 हो गई है। इसमें से 159151 सैंपल आरटीपीसीआर से तथा 39710 सैंपल एंटीजन टेस्टिग किट से किए गए हैं। प्रति दस लाख की जनसंख्या पर 176295 सैंपल लिए हैं।

------- -इन जगहों से आए मामले

रविवार को 2 मरीज अंबाला शहर, 1 मरीज शहजादपुर, 2 मरीज बराड़ा और 2 मरीज नारायणगढ़ से हैं। आए मरीजों में से 1 मिलाप नगर, 1 गांव नसरौली, 2 नवीन कालोनी, 1 तंदवाल, 1 दोसड़का, 1 सेक्टर नौ से हैं।

-----

-आइएलआइ के लक्षण वाले 76 मिले

आइएलआइ के लक्षण वाले 76 मरीज मिले जिनके सैंपल ले लिए गए हैं। दस मोबाइल टीमों ने अलग-अलग स्थानों में जाकर 456 व्यक्तियों का चेकअप किया गया। अब तक ऑनलाइन एप द्वारा 403 मरीजों को अस्पताल शिफ्ट किया गया है तथा 2568 मरीजों को डिस्चार्ज किया जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.