संवाद सहयोगी, बराड़ा(अंबाला) : विदेश राज्य मंत्री व पूर्व जनरल वीके ¨सह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को विश्व में अलग पहचान मिली है। आज समूचे देश में विकास की गंगा बह रही है। उन्होंने कहा कि विदेशों में जाने के चक्कर में युवा झूठे एजेंटों के मक्कड़ जाल में फंसकर अपना पैसा व जीवन बर्बाद कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकारों को ऐसे झूठे एजेंटों के खिलाफ कड़ी कारवाई करनी चाहिए। विदेश राज्य मंत्री रविवार को बराड़ा में महाराणा प्रताप एजुकेशन एंड वेलफेयर सोसाइटी की ओर से महाराणा प्रताप की मूर्ति के अनावरण के कार्यक्रम के उपरांत पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।

चीन सीमा विवाद पर उन्होंने कहा कि चीन के साथ सीमा निर्धारित न होने के कारण अक्सर घुसपैठ की खबरें आती रहती हैं जिसका केंद्र सरकार हल ढूंढ़ रही है। पाकिस्तान पर उन्होंने कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तान की नापाक हरकतों का पूरा जवाब दे रही है।

अंबाला सांसद रतन लाल कटारिया ने कहा कि केंद्र सरकार की ओर से उनके संसदीय क्षेत्र में 3 हजार करोड़ से ज्यादा की विकास योजनाओं पर काम चल रहा है। पंचकूला-जगाधरी रेलमार्ग की योजना को जल्द ही शुरू किया जाएगा। मुख्यमंत्री की बराड़ा रैली के बार-बार रद होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि वह इस बार अपने स्तर पर मुख्यमंत्री को बराड़ा लेकर आएंगे और बराड़ा क्षेत्र के लिए विकास योजनाओं को हरी झंडी दिखाएंगे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप