Move to Jagran APP

अंडरग्राउंड केबल में स्पार्किंग, अनट्रेड कर्मी ठीक करने लगे तो दुकानदारों ने जताया रोष

छावनी के सदर बाजार में करोड़ों की लागत से डाली गई अंडरग्राउंड बिजली की सप्लाई में स्पार्किग से हड़कंप मच गया। स्पार्किंग का यह तीसरा मामला है। मंगलवार शाम को गनीमत यह रही कि दुकान के सामने हुई स्पार्किंग वाली जगह पर कोई नहीं था वरना हादसा जानलेवा बन सकता था। आग लगने से मौके पर धुआं हो गया है और बिजली की सप्लाई भी गुल हो गई। सूचना मिलते ही ठेकेदार मौके पर पहुंचा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 01:24 AM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 01:24 AM (IST)
अंडरग्राउंड केबल में स्पार्किंग, अनट्रेड कर्मी ठीक करने लगे तो दुकानदारों ने जताया रोष
अंडरग्राउंड केबल में स्पार्किंग, अनट्रेड कर्मी ठीक करने लगे तो दुकानदारों ने जताया रोष

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के सदर बाजार में करोड़ों की लागत से डाली गई अंडरग्राउंड बिजली की सप्लाई में स्पार्किग से हड़कंप मच गया। स्पार्किंग का यह तीसरा मामला है। मंगलवार शाम को गनीमत यह रही कि दुकान के सामने हुई स्पार्किंग वाली जगह पर कोई नहीं था वरना हादसा जानलेवा बन सकता था। आग लगने से मौके पर धुआं हो गया है और बिजली की सप्लाई भी गुल हो गई। सूचना मिलते ही ठेकेदार मौके पर पहुंचा।

prime article banner

हैरानी की बात यह है कि अंडरग्राउंड बिजली की सप्लाई को ठीक करने के लिए बिना डिग्री होल्डर के लगाए गए युवक जुगाड़ करने में जुटे हुए थे। मौके पर मौजूद ठेकेदार से जब पूछा गया कि आपके पास कोई डिग्री होल्डर कर्मी नहीं है तो उन्होंने जवाब दिया कि हमने बिजली निगम से रिटायर्ड कर्मी को रखा हुआ है। जब उसके बारे में पूछा गया तो जवाब दिया गया है कि वह इधर-उधर होगा। इसीलिए जुगाड़ लगाकर बिजली की सप्लाई को ठीक करने में जुटे अनट्रेड कर्मियों को दुकानदारों ने रोक दिया। दुकानदारों का कहना था कि बिजली के तार जमीन के नीचे दबे हैं और अनट्रेड कर्मी टेप लगाकर काम चलाने में लगे हैं। ऐसे में बारिश हुई तो न सिर्फ करंट लगने की घटना घट सकती है बल्कि स्पार्किंग से नुकसान भी हो सकता है। दुकानदारों के विरोध जताया और ठेकेदार से कहा कि वह जुगाड़ की बजाए इस पूरी बिजली की सप्लाई के तार को बदले। किसी तरह का वह जुगाड़ अपने दुकान के आगे नहीं होने देंगे। दुकानदारों के विरोध को देखते हुए ठेकेदार ने अनट्रेड कर्मियों को रोक दिया। लेकिन देर शाम तक फाल्ट ठीक न होने से दुकानदार परेशान रहे। एसडीओ क्वालिटी प्रियांक ने कहा कि मामले को चेक कराएंगे कि एरिया किसके पास है उसके बाद ही कुछ कहा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.