Move to Jagran APP

एसपी साहब! डिवाइडरों की आड़ में बनी अवैध पार्किंग, ट्रैफिस पुलिस बेबस

जागरण संवाददाता, अंबाला: शहर और छावनी में ट्रैफिक के इतने बुरे हालात है कि यहां लोगों का गुजरना बेहद मुश्किल हो जाता है। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन दोनों ने मिलकर अपने-अपने प्लान से ट्रैफिक सुधार के दावे तो बहुत किए लेकिन जमीनी हकीकत में बदलाव नहीं हुआ। अब आलम यह है कि बाजारों में डिवाइडरों डिवाइडरों की आड़ में अवैध पार्किंग बन चुकी है लेकिन ट्रैफिस पुलिस बेबस है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 20 Jan 2019 01:36 AM (IST)Updated: Sun, 20 Jan 2019 01:36 AM (IST)
एसपी साहब! डिवाइडरों की आड़ में बनी अवैध पार्किंग, ट्रैफिस पुलिस बेबस
एसपी साहब! डिवाइडरों की आड़ में बनी अवैध पार्किंग, ट्रैफिस पुलिस बेबस

जागरण संवाददाता, अंबाला: शहर और छावनी में ट्रैफिक के इतने बुरे हालात है कि यहां लोगों का गुजरना बेहद मुश्किल हो जाता है। जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन दोनों ने मिलकर अपने-अपने प्लान से ट्रैफिक सुधार के दावे तो बहुत किए लेकिन जमीनी हकीकत में बदलाव नहीं हुआ। अब आलम यह है कि बाजारों में डिवाइडरों डिवाइडरों की आड़ में अवैध पार्किंग बन चुकी है लेकिन ट्रैफिस पुलिस बेबस है। दावे किए गए लोगों के घरों में चालान पहुंच जाएगा लेकिन दिन के उजाले में ही छावनी के बाजारा बाजार, मच्छी मोहल्ला, डिवाइडरों के आसपास दो पहिया वाहन ही नहीं बल्कि कारें भी खड़ी कर लोग चले जाते हैं। इतना नहीं रेलवे रोड के हालात भी ऐसे ही हैं। वैसे तो ट्विनसिटी की बेतरतीब ट्रैफिक आज भी बड़ी समस्या है। ऐसे हालत में एक बार फिर लोग एसपी अंबाला रहे अमिताभ ढिल्लो को याद करने लगे हैं। उनके कार्यक्राल में ही ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त हो सकती थी, इसके बाद तो ट्रैफिक को लेकर हालात खराब होते लगे। ढिल्लो ने छावनी के बाजारों में धूम कर ट्रैफिक व्यवस्था को दुरुस्त किया लेकिन अब अधिकारी चेंबर से ही आदेश जारी कर ट्रैफिक व्यवस्था दुरुस्त के दावे तो करते हैं पर हकीकत सबके सामने हैं।

loksabha election banner

--------------------------------------------

लोगों का निकलना हो गया मुश्किल शहर और छावनी में ट्रैफिक के इतने बुरे हालात है कि यहां लोगों का गुजरना बेहद मुश्किल हो जाता है, जबकि यहां बाजारों में थोड़ी-थोड़ी देर बाद जाम लगना तो आम बात है। कैंट के सदर बाजार, बजाजा बाजार, चौड़ा बाजार, गुड़बाजार, निकलसन रोड, पंसारी बाजार, सौदागार बाजार, सब्जी मंडी, हलवाई बाजार, कपड़ा मार्केट, सराफा बाजार, राम बाजार रोड, अनाज मंडी मार्केट, दाल बाजार, रेलवे रोड मार्केट, राय मार्केट, गुड्स डिस्पोजल मार्केट, बीसी बाजार व लालकुर्ती बाजार ऐसे बाजार है, जो ट्रैफिक से सबसे ज्यादा ग्रस्त है।

--------------------------

डिवाइडर की सुंदरता में लग रहा दाग, पुलिस बेपरवाह छावनी के बाजारों में सुंदरता के लिए सभी जगह सड़कों के बीचोबीच लाखों रुपये खर्च करके डिवाइडर बनाए गए। लेकिन यह डिवाइडर की सुंदरता में दाग लगा रहे है। क्योंकि बाजारों में कोई पार्किंग नहीं होने के कारण दुकानदार व ग्राहक दोनों ही अपने वाहनों को डिवाइडर के दोनों ओर खड़े कर देते है। बेबस पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों के कारण बाजारों में सुबह से शाम तक केवल जाम की ही स्थिति बनी रहती है। छावनी के बजाजा बाजार, हनुमान मार्केट, सदर बाजार में ट्रैफिक व्यवस्था का सबसे अधिक बुरा है। वहीं निकलसन रोड पर बाजार में दोनों तरफ दुकानों के आगे हर समय वाहन खड़े रहते है। उधर, करीब सवा करोड़ रुपये की लागत से वार हीरोज स्टेडियम के सामने प्रशासन ने फुटबाल चौक की जगह काफी बढि़या फुव्वारा बनाया है। लेकिन यहां पुलिस की लापरवाही के कारण सड़क पर वाहनों की पार्किंग बन गई है। चौक के दोनों तरफ लोग अपनी गाड़िया खड़ी कर देते है जिससे चौक दिखाई ही नहीं पड़ता है।

--------------------------

सातवीं फाइल 8:50

हरीश कोचर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.