संवाद सहयोगी, बराड़ा : कस्बा के समाज सेवा केंद्र महासचिव बलजीत सिंह ने रेल मंत्रालय के सतर्कता प्रकोष्ठ में शिकायत भेजकर रेलवे स्टेशन बराड़ा के निकट बने अंडरपास में घटिया सामग्री के प्रयोग का आरोप लगाया है। शिकायतकर्ता का कहना है कि हल्की वर्षा में भी अंडरपास की छत टपकने लगती है, जिससे लोहे को जंग लगने के कारण इसकी समय अवधि प्रभावित होगी। इसके अतिरिक्त अंडरपास के नीचे वर्षा की ऋतु में पानी भर जाने से यह अंडरपास आमजन की परेशानी का सबब बना हुआ है।

उन्होंने कहा कि अधिकारियों तथा ठेकेदार की मिलीभगत के कारण इसके निर्माण में घटिया सामग्री के साथ अभियांत्रिकी त्रुटियां भी स्पष्ट दिखाई देती हैं। महासचिव ने बताया कि उसने पूर्व में भी कई बार इसको शिकायत तथा स्मरण पत्र भेजकर सतर्कता विभाग से निष्पक्ष जांच करवाने तथा मंडल रेल प्रबंधक अंबाला गुरिदर मोहन सिंह तथा संबंधित ठेकेदार की संपत्ति की विजिलेंस जांच करवाने की मांग की है। अधिकारियों के उदासीन रवैया के कारण यह मामला अभी तक ठंडे बस्ते में पड़ा हुआ है।

महासचिव ने इस अभियंत्रिकी दोष के लिए जिम्मेदार अधिकारी तथा ठेकेदार के विरुद्ध नियम अनुसार कार्रवाई करने तथा सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगाने वालों के विरुद्ध निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की है।

Edited By: Jagran