Move to Jagran APP

सीसीटीवी फुटेज से बाइक का नंबर निकाल पुलिस ने सुलझाई स्नेचिग की वारदात, तीन आरोपित गिरफ्तार

छावनी में सदर क्षेत्र के डीसी रोड पर कुछ दिन पूर्व हुई स्नेचिग की वारदात को पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के जरिए सुलझा लिया है। पुलिस ने इस वारदात में प्रयोग की गई मोटरसाइकिल नंबर के जरिए आरोपितों का पता निकाला।

By JagranEdited By: Published: Sat, 13 Apr 2019 10:06 AM (IST)Updated: Sat, 13 Apr 2019 10:06 AM (IST)
सीसीटीवी फुटेज से बाइक का नंबर निकाल पुलिस ने सुलझाई स्नेचिग की वारदात, तीन आरोपित गिरफ्तार
सीसीटीवी फुटेज से बाइक का नंबर निकाल पुलिस ने सुलझाई स्नेचिग की वारदात, तीन आरोपित गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, अंबाला: छावनी में सदर क्षेत्र के डीसी रोड पर कुछ दिन पूर्व हुई स्नेचिग की वारदात को पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के जरिए सुलझा लिया है। पुलिस ने इस वारदात में प्रयोग की गई मोटरसाइकिल नंबर के जरिए आरोपितों का पता निकाला। पुलिस ने मेहंदी हसल निवासी गांव महमूदपुर जिला मेरठ उत्तर प्रदेश वर्तमान पता रणजीत नगर अंबाला शहर, निशांत उर्फ काकू निवासी सरस्वती नगर और सागर निवासी मुरली गंज गोसाइ जिला नादोपुर बिहार वर्तमान पता गांव सिघावाला शहर को गिरफ्तार किया है। तीनों आरोपितों को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया जहां से उनका एक दिन का रिमांड मंजूर हुआ है। वारदात में प्रयोग की गई मोटरसाइकिल भी बरामद कर ली है।

loksabha election banner

शिकायतकर्ता महिला कृष्णा देवी निवासी हाउसिग बोर्ड बीती 4 अप्रैल को अपनी सहेली कविता के साथ काली बाड़ी मंदिर में माथा टेकने के लिए गई थी। देर शाम के समय पैदल वापस घर आते समय डीसी रोड पर काफी स्पीड में एक मोटरसाइकिल पर तीन युवक आए। इनमें से पीछे बैठे युवक ने महिला के हाथ से पर्स छीना और फरार हो गए। पर्स में करीब 1200 रुपये, मोबाइल व अन्य जरूरी दस्तावेज थे। पुलिस व सीआइए ने मामले की जांच शुरू कर दी थी। सदर थाने में अज्ञात युवकों के खिलाफ स्नेचिग का मामला दर्ज कर लिया गया था।

----------------------

फुटेज से मिला आरोपितों का सुराग

घटना के अगले ही दिन पुलिस ने घटनास्थल के आसपास सीसीटीवी खंगाले तो एक डॉक्टर के यहां कैमरे लगे मिले। जब बाहर लगे कैमरे की फुटेज निकाली गई तो मोटरसाइकिल पर तीन युवक आते दिखाई दिए। इनमें बाइक चला रहे युवक ने अपने मुंह पर रूमाल बांधा हुआ था और पीछे बैठे युवक छिपे हुए थे। मोटरसाइकिल नंबर के आधार पर पुलिस ने इनका पता निकाला और पहले दो युवकों को गिरफ्तार किया। इन दोनों युवकों ने पूछताछ में अपने तीसरे साथी का भी नाम बताया और उसे भी देर रात गिरफ्तार कर लिया। अब इनके पास से एक दिन के रिमांड में छीना गया पर्स व उसका सामान बरामद किया जाएगा।

----------------------

दूसरी बार हुई थी स्नेचिग की वारदात

शिकायतकर्ता कृष्णा देवी के साथ स्नेचिग की यह कोई पहली वारदात नहीं थी। इससे पहले 30 जून 2018 को भी बाइक सवार दो युवकों ने उनके गले से सोने की चेन तोड़ ली थी। घटना के वक्त कृष्णा देवी अपनी बहू सोनाली के साथ एक्टिवा पर मंडी से सब्जी लेकर वापस आ रही थी। जब वह राम दरबार मंदिर के नजदीक पहुंची तो अचानक बाइक सवार दो युवक आए और उनके गले से चेन तोड़कर ले गए थे। वह खुद अनियंत्रित होकर एक्टिवा से नीचे गिरकर घायल हो गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.