Move to Jagran APP

अंबाला में पकड़े गए पाकिस्‍तानी पर सनसनीखेज खुलासे, दरगाहाें के बहाने 3 साल में नौ बार आया भारत

अंबाला के सैन्‍य क्षेत्र में घुसने की फिराक में पकड़े गए पाकिस्‍तानी नागरिक को लेकर सनसनीखेज खुलासा हुआ है। वह तीन साल में आठ-नौ बार भारत आ चुका है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 23 Aug 2019 08:42 AM (IST)Updated: Fri, 23 Aug 2019 09:00 PM (IST)
अंबाला में पकड़े गए पाकिस्‍तानी पर सनसनीखेज खुलासे, दरगाहाें के बहाने 3 साल में नौ बार आया भारत
अंबाला में पकड़े गए पाकिस्‍तानी पर सनसनीखेज खुलासे, दरगाहाें के बहाने 3 साल में नौ बार आया भारत

अंबाला, [दीपक बहल]। यहां सैन्‍य क्षेत्र में घुसने की फिराक में पकड़े गए पाकिस्‍तानी नागरिक के बारे में सनसनीखेज खुलासे हुए हैं। पाकिस्तान की  खुफिया एजेंसी आइएसआइ को सूचनाएं भेजने के आरोप में गिरफ्तार अली मुर्तजा असगर से पूछताछ में खुलासा हुआ कि वह तीन साल में नौ बार भारत आया। पाकिस्तान से भारत में कुछ राज्यों में दरगाह में आने के लिए उसे वीजा मिला था लेकिन गैर कानूनी ढंग से वह पहले हैदराबाद और फिर अंबाला आ गया।

loksabha election banner

अंबाला और हैदराबाद में गैर कानूनी ढंग से प्रवेश करना पड़ा महंगा, धार्मिक स्थल आने के लिए मिला था वीजा

आरोपित के पास तीन मोबाइल सिम मिले लेकिन वह अन्य लोगों की आइडी पर थे। सिम किसकी आइडी थे, पुलिस तफ्तीश में जुट गई है। इस संवेदनशील मामले में पुलिस साइबर सेल की भी मदद ले रही है।  बता दें कि उसे पुलिस ने यहां उस समय गिरफ्तार किया था जब वह आर्मी क्षेत्र में घुसने की कोशिश में था। अब तक की पूछताछ में सामने आया है कि अली के पास मुंबई, अहमदाबाद, सूरत, गलियाकोट, बुरहानपुर का वीजा तो था लेकिन अंबाला और हैदराबाद का नहीं था।

पूछताछ में वह भले ही पुलिस को अंबाला से वाघा बॉर्डर के माध्यम से पाकिस्तान जाने की बात बोल रहा है लेकिन जांच एजेंसी के गले से यह बात उतर नहीं रही। सूत्रों के अनुसार अब तक की पुलिस पूछताछ में पाकिस्तान को खुफिया सूचना भेजने की बात सामने नहीं आई है। फिलहाल, आरोपित के पास वीजा कहां का था और वह कहां-कहां रुका, इसकी पुलिस जांच चल रही है।

हैदराबाद में रहती है चचेरी बहन

पूछताछ में पता चला है कि आरोपित की चचेरी बहन हैदराबाद में रहती है, वहां भी पुलिस रवाना हो चुकी है। आरोपित ने किसी महिला से भी बातचीत की थी, इस संबंध में पुलिस पूछताछ कर रही है। आरोपित को 25 अगस्त को अदालत में पेश किया जाएगा। यदि पुलिस को मुकदमे में ठोस सुबूत मिले तो जरूरत पडऩे पर पुलिस रिमांड आगे बढ़वा सकती है।

इस तरह पकड़ में आया

पाकिस्तान से लगातार तीन साल से भारत आकर खुफिया सूचना एकत्रित कर पाकिस्तान की आइएसआइ को भेजने के आरोप में अंबाला पुलिस ने अली मुर्तजा असगर को गिरफ्तार किया है। उसे अदालत में पेश कर पुलिस ने जासूस होने का अंदेशा जताते दस दिन का रिमांड लिया था। उसके  पास से एक मोबाइल भी मिला है, जिसमें एयरटेल कंपनी का सिम था। उसके पास से बरामद बैग में वाइजीएल लिखा था, जिसकी तलाशी लेने पर वोडाफोन कंपनी का सिम मिला।

बैग से एक पर्ची भी मिली, जो पश्चिम रेलवे जोधपुर से 4 अगस्त 2019 को जारी हुई थी। इस पर्ची पर मोबाइल नंबर भी लिखा था, लेकिन इस नंबर का सिम उसके पास नहीं था। आरोपित ने कहा कि यह सिम वह पहले इस्तेमाल करता था अब उसके पास नहीं है। इसके अलावा उसके पास से आइटीएस स्मार्ट कार्ड मिला है।

यह भी पढ़ें: दो बच्‍चे की मां को हुआ युवक से प्‍यार, लोगों ने दी सरेआम दी ऐसी सजा, वीडियो वायरल

पुलिस के अनुसार आरोपित के यहां आने के कारणों का पता लगाया जा रहा है। इसके अलावा यह भी जानकारी हासिल की जाएगी कि वह अंबाला किसके पास आया था। उसके पास से एक मोबाइल भी बरामद हुआ है, जिसमें एयरटेल कंपनी का सिम था। उससे बरामद बैग में वाईजीएल लिखा था, जिसकी तलाशी लेने पर वोडाफोन कंपनी का सिम भी मिला। पुलिस ने जब आरोपित से पूछताछ की तो वह इधर-उधर की बात करता रहा।

यह भी पढ़ें: कुदरत ने की नाइंसाफी और किस्‍मत ने दिया हर कदम पर धाेखा, ...लेकिन ऐमी ने नहीं मानी हार

ऐसे पकड़ में आया अली मुर्तजा

अंबाला का सीआइए स्टाफ स्वतंत्रता दिवस के लिए अलर्ट था। इसी बीच 14 अगस्त को सूचना मिली कि कोई संदिग्ध व्यक्ति बस अड्डे से आर्मी क्षेत्र में घुसने की फिराक में है। उसने काले रंग की लोअर टी-शर्ट पहनी है, दाढ़ी बढ़ी है, सिर पर कैप और मूंछ कटी है। इस सूचना पर पुलिस सतर्क हो गई और आरोपित को पकड़ लिया।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.