जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : शहर में अतिरिक्त कार्यभार देख रहे एसडीएम के भरोसे काम चल रहा है। जीएम रोडवेज के पास एसडीएम का अतिरिक्त कार्यभार है। यहां स्थायी एसडीएम की तैनाती नहीं होने से सरकार कामकाज पर खासा असर पड़ रहा है। सरल केंद्र को छोड़ दिया जाए तो एक ही काम के लिए लोगों को कई बार एसडीएम कार्यालय का चक्कर काटना पड़ना मजबूरी है। मंगलवार सुबह 10 बजे शुरू हुई बूंदाबांदी के बीच एसडीएम कार्यालय में परशुराम नगर से दिव्यांग बैसाखी के सहारे अपने 12वीं पासआउट बेटे का आइटीआइ में दाखिला कराने के लिए आय प्रमाण पत्र के लिए आवेदन करने पहुंचा। यहां बरसात के बीच वही पहुंचा जिसे बारिश की वजह से भीड़ कम होने की उम्मीद थी। एसडीएम आफिस के सरल केंद्र के ड्राइविग लाइसेंस और आरसी बनने वाले काउंटर पर रोजाना की अपेक्षा भीड़ काफी कम रही।

-------

10:40 बजे

बंद मिला एसडीएम ऑफिस का दरवाजा

फोटो : 25

एसडीएम गौरी मिढा की आफिस का दरवाजा बंद था। अतिरिक्त एसडीएम का प्रभार जीएम रोडवेज के पास है। कार्यालय के कर्मचारियों ने बताया कि वह जीएम रोडवेज आफिस में है। एसडीएम आफिस में अपनी समस्या लेकर पहुंचने वालों को दरवाजे के बाहर बैठा चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी दोपहर के बाद अपने का समय बता रहा था।

------------------------------------------------

10:45 बजे

फाइलों को चेक करते रहे स्टोनो

फोटो : 24

एसडीएम के स्टोनो भूपेंद्र तहसील से लेकर एसडीएम कार्यालय से आने वाली फाइलों पर संबंधित क्लर्क से वार्ता करते देखे गए। तहसील कार्यालय से फाइल के साथ पत्र लेकर पहुंचे कलर्क को पत्राचार करने को कहा। स्टोनो ने बताया कि जीएम रोडवेज के पास ही एसडीएम का अतिरिक्त चार्ज है। इसलिए साहब पहले जीएम रोडवेज कार्यालय जाती है। अगर कोई जरूरी काम होता है तो वह पहले एसडीएम कार्यालय पहुंचती हैं। वैसे वह अपने कोर्ट का काम निर्धारित समय पर करने के लिए पहुंचती हैं।

-

11:10 बजे

प्रतिदिन लगती दो सौ लोगों की भीड़

फोटो : 26

सरल केंद्र के काउंटर पर तैनात आशीष बताते हैं आम तौर पर यहां आरसी, ड्राइविग लाइसेंस बनवाने के लिए दो सौ से अधिक लोग पहुंचते हैं। आज बारिश के कारण सरल केंद्र पर आने वालों की संख्या बहुत है। यह भी देखने को मिलता है कि ठंड में दोपहर बाद केंद्र पर आवेदकों की भीड़ बढ़ जाती है।

---------------------------------------------

11:13 बजे

बनवाना है आय प्रमाणपत्र

फोटो : 28

परशुरामनगर के दिव्यांग बैसाखी के सहारे बारिश में भीगते हुए सुमन आय प्रमाण पत्र बनवाने के लिए पहुंचे। सुमन ने बताया कि वह अपने 12वीं पास बेटे का आइटीआइ में दाखिला कराने के लिए आय प्रमाण पत्र बनवाने के लिए सरल केंद्र पर पहुंचे हैं। उम्मीद जताई कि एक सप्ताह में उसका आय प्रमाण पत्र बन जाएगा और बेटे का दाखिला आईटीआई में हो सकेगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस