Move to Jagran APP

9वीं से 12वीं कक्षाओं के लिए कल से खुलेंगे स्कूल

कोरोना की तीसरी लहर में 16 अप्रैल 2021 से बंद चल रहे स्कूलों को 16 जुलाई से खोलने की तैयारी है।शिक्षा विभाग ने इसके लिए स्टैंडर्ड आपरेटिग प्रोसी•ार (एसओपी) जारी कर दी है। कई निजी स्कूल अपने स्तर पर ही इसकी व्यवस्था बना रहे हैं जबकि जारी निर्देशों के आधार पर भी अमल किया जाएगा। खास है कि यह विद्यार्थी पर है कि वह आनलाइन पढ़ाई जारी रखना चाहते हैं या फिर आफलाइन पढ़ना चाहता है इसके लिए अभिभावकों की मंजूरी स्कूल में देनी होगी।

By JagranEdited By: Published: Thu, 15 Jul 2021 07:05 AM (IST)Updated: Thu, 15 Jul 2021 07:05 AM (IST)
9वीं से 12वीं कक्षाओं के लिए कल से खुलेंगे स्कूल
9वीं से 12वीं कक्षाओं के लिए कल से खुलेंगे स्कूल

जागरण संवाददाता, अंबाला : कोरोना की तीसरी लहर में 16 अप्रैल 2021 से बंद चल रहे स्कूलों को 16 जुलाई से खोलने की तैयारी है।शिक्षा विभाग ने इसके लिए स्टैंडर्ड आपरेटिग प्रोसी•ार (एसओपी) जारी कर दी है। कई निजी स्कूल अपने स्तर पर ही इसकी व्यवस्था बना रहे हैं, जबकि जारी निर्देशों के आधार पर भी अमल किया जाएगा। खास है कि यह विद्यार्थी पर है कि वह आनलाइन पढ़ाई जारी रखना चाहते हैं या फिर आफलाइन पढ़ना चाहता है, इसके लिए अभिभावकों की मंजूरी स्कूल में देनी होगी। दूसरी ओर 23 जुलाई 2021 से छठी से आठवीं तक के विद्यार्थियों के लिए भी स्कूल को खोला जाएगा। इसके बाद पहली से पांचवीं तक के विद्यार्थियों के लिए निर्णय लिया जाएगा।

loksabha election banner

--------------

डीपीसी ने ली मीटिग

नारायणगढ़ : डिस्ट्रिक्ट प्रोजेक्ट कोआर्डिनेटर (डीपीसी) सुधीर कालड़ा व खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) शजादपुर ज्योति सभरवाल की अध्यक्षता में मंगलवार को बैठक हुई। बैठक में खंड के सभी स्कूल मुखिया, एबीआरसी, हेड मास्टर, ईएसएचएम, प्राइमरी स्कूल हेड व बीआरसी आफिस स्टाफ ने भाग लिया। बैठक में उन्होंने सभी विद्यालय मुखिया को विभाग द्वारा निर्धारित तिथि अनुसार विद्यार्थियों को विद्यालय में बुलाने तथा एसओपी के नियमों की अनुपालना सुनिश्चित करवाने के आदेश दिए। उन्होंने मेगा सर्वे में अधिक से अधिक विद्यार्थियों की सहभागिता करवाने को कहा।

-------------- स्कूल खोलने की तैयारियों को लेकर हुई मीटिग

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक में बुधवार को स्टाफ की मीटिग ली गई। जिसकी अध्यक्षता डीडीओ सतबीर सैनी ने की। इसके साथ में रमनदीप कौर उपस्थित रहीं। मीटिग में कुछ बिदुओं पर चर्चा की गई। जिसमें स्कूलों को दोबारा से खोलने को लेकर विद्यालय मुखिया सभी अध्यापक यह सुनिश्चित करेंगे कि स्कूल खोलने से संबंधित विभाग की ओर से दिए गए सभी निर्देशों का पालन हो। रोस्टर सिस्टम विभागीय निर्देशानुसार 50 फीसद बच्चों की हर रोज विद्यालय में उपस्थिति रहेगी। सभी अध्यापकों के फोन में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड होना आवश्यक है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.