जागरण संवाददाता, अंबाला : खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत सात खेलों में ट्रायल का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। खेलो इंडिया यूथ गेम्स के आयोजन को लगभग दो माह का समय ही रह गया है। फरवरी 2022 में गेम्स का आयोजन हरियाणा में किया जाना है। ऐसे में अब इसको लेकर गतिविधियां काफी तेज हो चुकी हैं। अंबाला में तैराकी और जिम्नास्टिक की प्रतियोगिताएं होनी हैं। जिम्नास्टिक के लिए सारी व्यवस्थाएं पूरी हो चुकी हैं तैराकी के लिए आल वेदर स्वीमिग पूल का निर्माण अंतिम चरणों में है। पूल के निर्माण की डेडलाइन दिसंबर 2021 रखी गई है। खेल विभाग ने इस आयोजन की तैयारियों को काफी तेज कर दिया है।

खेल निदेशक की ओर से सभी खेल उपनिदेशकों सहित जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारियों को लेटर जारी किया गया है। इसमें बताया गया है कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत लड़कों व लड़कियों के वर्ग में अंडर 18 आयु वर्ग में खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाना है। इसके तहत सात गेम्स में खिलाड़ियों के ट्रायल का शेड्यूल जारी किया गया है। हालांकि पहले इसका एक शेड्यूल वाट्सएप पर वायरल हुआ था, जिसके बाद अब दोबारा से शेड्यूल जारी किया गया है। यह ट्रायल 19 व 20 दिसंबर को होगा। इसके लिए विभिन्न जिलों के खेल प्रशिक्षकों की ड्यूटी भी लगा दी गई है।

-------------

यह है शेड्यूल

- कबड्डी टीम के लिए ट्रायल रोहतक के सर छोटूराम स्टेडियम में होगा। लड़कियों के लिए ट्रायल 19 दिसंबर को तथा लड़कों के लिए ट्रायल 20 दिसंबर को होगा

- खो-खो टीम के लिए ट्रायल हिसार के महाबीर स्टेडियम में होगा। लड़कियों के लिए ट्रायल 19 दिसंबर को तथा लड़कों के लिए ट्रायल 20 दिसंबर को होगा।

- हैंडबाल की टीम के लिए ट्रायल हिसार के महाबीर स्टेडियम में होगा। लड़कियों के लिए ट्रायल 19 दिसंबर को तथा लड़कों के लिए ट्रायल 20 दिसंबर को होगा।

- वालीबाल की टीम के लिए ट्रायल करनाल के कर्ण स्टेडियम में होगा। लड़कियों के लिए ट्रायल 19 दिसंबर को तथा लड़कों के लिए ट्रायल 20 दिसंबर को होगा।

- फुटबाल टीम के लिए ट्रायल करनाल के कर्ण स्टेडियम में होगा। लड़कियों के लिए ट्रायल 19 दिसंबर को तथा लड़कों के लिए ट्रायल 20 दिसंबर को होगा।

- हाकी की टीम के लिए ट्रायल कुरुक्षेत्र के मार्कंडेश्वर हाकी स्टेडियम शाहाबाद (कुरुक्षेत्र) में होगा। लड़कियों के लिए ट्रायल 19 दिसंबर को तथा लड़कों के लिए ट्रायल 20 दिसंबर को होगा।

- बास्केटबाल टीम के लिए ट्रायल कैथल के सेक्टर 21 स्टेडियम में होगा। लड़कियों के लिए ट्रायल 19 दिसंबर को तथा लड़कों के लिए ट्रायल 20 दिसंबर को होगा।

------------

इन गेम्स में होगा कंपीटिशन

खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत 20 खेलों में कंपीटिशन होगा। इनमें एथलेटिक्स, तीरंदाजी, बैडमिटन, बाक्सिग, हाकी, बास्केटबाल, वालीबाल, फुटबाल, तैराकी, लान टेनिस, टेबल टेनिस, रेसलिग, वेटलिफ्टिग, शूटिग, साइकिलिंग, कबड्डी, खो-खो, जूडो, जिम्नास्टिक, हैंडबाल शामिल हैं।

Edited By: Jagran