Move to Jagran APP

जिले में पहली बार आरटीए और रोडवेज की कमान दंपती के हाथ

शनिवार को राज्य सरकार द्वारा एचसीएस-एचपीएस रैंक के अधिकारियों के तबादले कि गए। इस तबादले के कारण ही अंबाला के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जहां आरटीए और रोडवेज की कमान दंपती के हाथ में होगी।

By JagranEdited By: Published: Mon, 26 Oct 2020 07:30 AM (IST)Updated: Mon, 26 Oct 2020 07:30 AM (IST)
जिले में पहली बार आरटीए और रोडवेज की कमान दंपती के हाथ
जिले में पहली बार आरटीए और रोडवेज की कमान दंपती के हाथ

सुरेश सैनी, अंबाला शहर

loksabha election banner

शनिवार को राज्य सरकार द्वारा एचसीएस-एचपीएस रैंक के अधिकारियों के तबादले कि गए। इस तबादले के कारण ही अंबाला के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा जहां आरटीए और रोडवेज की कमान दंपती के हाथ में होगी। अंबाला रोडवेज जीएम रही गौरी मिड्ढा को अब अंबाला में ही आरटीए सचिव लगाया गया है। वहीं डीएसपी मुनीष सहगल को पत्नी गौरी मिड्ढा की जगह अंबाला रोडवेज जीएम लगाया गया है। दोनों एकसाथ परिवहन विभाग को देखेंगे। दोनों सोमवार को अपना-अपना कार्यभार संभाल सकते हैं।

------

कर्मचारियों की समस्या को हल करना पहली प्राथमिकता

अंबाला डीएसपी से रोडवेज महाप्रबंधक बनाए गए मुनीष सहगल बताते हैं कि 25 फरवरी 2019 को अंबाला डीएसपी का पदभार संभाला था। इससे पहले वह पंचकूला में डीएसपी थे। पुलिस महकमे में भी काफी जिम्मेदारियां कं, जिन्हें बखूबी से निभाया है। वहीं रोडवेज पहला विभाग होगा जिसकी अब जिम्मेदारी मिली है। पदभार संभालने के बाद रोडवेज कर्मचारियों की समस्याओं को हल करवाना पहली प्राथमिकता होगी तथा डिपो को घाटे से उबारना एवं जनता को अच्छी तरह से बसों की सर्विस उपलब्ध करवाना ये सभी प्राथमिकताएं रहेंगी। इसके अलावा जहां-जहां खामियां हैं उन्हें दूर किया जाएगा।

----

अवैध वाहन चालकों की नहीं चलेगी मनमानी

अंबाला रोडवेज जीएम रही गौरी मिड्ढा बताती हैं कि फरवरी 2019 में रोडवेज महाप्रबंधक का पदभार संभाला था। इसी साल कोरोना काल के दौरान जीएम के साथ-साथ एसडीएम अंबाला शहर का एडिशनल चार्ज की जिम्मेदारी मिली थी। बाद में आइएएस सचिन गुप्ता को एसडीएम लगाया गया। इसके बाद फिर से रोडवेज जीएम का फुल चार्ज रहा। अब आरटीए सचिव की जो जिम्मेदारी मिली है उस पर वह खरा उतरने की कोशिश करेंगी। जिले में अवैध वाहन चालकों की मनमानी चलने नहीं दी जाएगी। इसके अलावा कर्मचारियों की जो समस्याएं होंगी उन्हें प्राथमिकताओं के आधार पर हल करूंगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.