फोटो नंबर 17 से 22

-घसीटपुर अंबाला छावनी में बने दोनों सेक्टरों में होता रहा है सामान चोरी

- अब दोनों सेक्टरों में ठेकेदार करवा रहा है करीब एक हजार फ्लैट की मरम्मत

जागरण संवाददाता, अंबाला : अंबाला छावनी के घसीटपुर में बने हुडा के सेक्टर 33 व 34 में करीब डेढ़ करोड़ रुपये से मरम्मत कार्य किया जा रहा है। अब ठेकेदार को डर सता रहा है कि मरम्मत कार्य के बाद कहीं यह सामान ही चोरी न हो जाए। इसी को देखते हुए ठेकेदार ने करीब पांच चौकीदार तैनात किए हैं। उल्लेखनीय है कि पूर्व में भी सरकार द्वारा बनाए गए आशियाने से कीमती सामान चोरी हो चुका है, इसके बाद फिर से मरम्मत कार्य चल रहा है।

उल्लेखनीय है कि हुडा ने अपने सेक्टर 33 व 34 डेवलप किए थे। इन सेक्टरों में 1640 फ्लैट बनाए गए थे, जो आवेदकों को दिए जाने थे। काफी समय तक मामला लटका रहा और यह फ्लैट जर्जर होने लगे। 2014 में प्रशासन ने आनन-फानन में दो सौ लोगों को फ्लैट आवंटित कर दिए। अब तक करीब पांच सौ परिवारों को यह फ्लैट दे दिए गए। इसके बाद लंबे समय तक यहां पर कुछ नहीं हुआ। वहीं, धीरे-धीरे करके यहां से दरवाजे, सीढि़यों पर लगे लोहे के एंगल आदि चोरी हो गए।

--------

एक हजार फ्लैट का मरम्मत

सेक्टर 33 में करीब 640 और सेक्टर 34 में 360 फ्लैट की मरम्मत होनी है। दावा है कि करीब दो महीने में यह फ्लैट रिपयेर हो जाएंगे। जिसके बाद इनकी अलाटमेंट की जाएगी। उल्लेखनीय है कि अप्रैल 2018 में करीब 900 पात्रों का नाम ड्रा में निकाला गया था।

------

धीमी गति से चल रहा काम

फ्लैट के पात्रों में संतोष कुमार खींची, अरुण कुमार, संतोष का कहना है कि लगभग एक साल हो चुका है, ड्रा निकाले। अभी तक फ्लैट नहीं मिले हैं। यदि काम तेजी से किया जाए, तो थोड़ी राहत मिले और यहां पर पात्र लोग शिफ्ट हों। काम काफी धीमी गति से चल रहा है।

-----

काम तेजी से किया जा रहा है और उम्मीद है कि दो से तीन माह में काम पूरा हो जाएगा। सबसे ज्यादा डर सामान चोरी का है, जिसके लिए अपने स्तर पर चौकीदार तैनात किए हैं। यह चौकीदार रात भर रखवाली कर रहे हैं। जिनकी रिपेयर की जा रही है, किसी में दरवाजा नहीं है, तो कहीं सीढि़यों के एंगल नहीं हैं।

-संजय गुप्ता, ठेकेदार

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप