Move to Jagran APP

दो विषयों में रि-अपीयर वर्ष 2015 बैच के विद्यार्थियों को मिला आखिरी अवसर

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : राजकीय पालीटेक्निक अंबाला शहर में वर्ष 2015 में दाखिला लेने

By JagranEdited By: Published: Sat, 21 Jul 2018 07:37 PM (IST)Updated: Sat, 21 Jul 2018 07:37 PM (IST)
दो विषयों में रि-अपीयर वर्ष 2015 बैच के विद्यार्थियों को मिला आखिरी अवसर
दो विषयों में रि-अपीयर वर्ष 2015 बैच के विद्यार्थियों को मिला आखिरी अवसर

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : राजकीय पालीटेक्निक अंबाला शहर में वर्ष 2015 में दाखिला लेने वाले ऐसे विद्यार्थी जिनका डिप्लोमा अभी तक क्लियर नहीं हुआ है उन्हें अब आखिरी मौका दिया गया है। दो विषयों में रि-अपीयर होने वाले विद्यार्थी अब परीक्षा में हिस्सा लेकर अपने विषयों को पास कर सकते हैं। इसके लिए शनिवार से पालीटेक्निक में परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। यह परीक्षाएं 29 जुलाई तक चलेंगी। बोर्ड ने यह स्पेशल परीक्षाएं केवल वर्ष 2015 बैच के लिए ही आयोजित की हैं। इसीलिए 2016 और 2017 के बैच वाले किसी भी विद्यार्थी को इसमें बैठने की अनुमति नहीं दी जाएगी। कार्यकारी ¨प्रसिपल राजीव सपरा ने बताया कि विद्यार्थियों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए और उनकी डिमांड के बाद ही टेक्निकल बोर्ड ने इन स्पेशल परीक्षाओं के लिए अनुमति दी है। यह परीक्षाएं प्रदेशभर की सभी पालीटेक्निक में कराई जाएंगी। शनिवार से परीक्षाएं शुरू हो चुकी हैं। इन परीक्षाओं में केवल एक या दो विषय में अनुत्तीर्ण रहने वाले विद्यार्थी ही हिस्सा ले सकते हैं।

loksabha election banner

---------------

इस तरह रखी गई हैं परीक्षाएं

- शनिवार को पहले दिन सुबह के सत्र में एप्लाइड मैथ तो दोपहर के सत्र में थ्योरी और एमसी और स्टील स्ट्रक्चर डिजाइन की परीक्षाएं कराई गई।

- 22 जुलाई को सुबह के सत्र में एनवायरमेंट एजुकेशन, दोपहर के सत्र में इंस्पेक्शन आफ क्वालिटी कंट्रोल डिजीटल एलटेक्स ओर मोइक्रॉप्रोसेसर की परीक्षा होगी।

- 28 जुलाई को एप्लाइड कैमिस्ट्री- 11 और दोपहर के सत्र में सीएनसी मैकेनिक्स एंड ऑटोमेशन।

- 29 जुलाई को एप्लाइड मैथ- 11 और दोपहर के सत्र में क्वांटिटी सर्वेइंग एंड वेल्यूएशन की परीक्षा होगी।

-------------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.