Move to Jagran APP

पढि़ए अंबाला की खबरों जो आपके लिए जरूरी

डीसी विक्रम सिंह ने सिचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि बरसात के मौसम को देखते हुए सभी ड्रेनों की सफाई व्यवस्था दुरुस्त हो जानी चाहिए। इस कार्य में तीव्रता लाते हुए सभी ड्रेनों को दुरुस्त किया जाए ताकि आमजन को बरसाती पानी की निकासी में कोई समस्या न आए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 17 Jun 2021 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 17 Jun 2021 07:00 AM (IST)
पढि़ए अंबाला की खबरों जो आपके लिए जरूरी
पढि़ए अंबाला की खबरों जो आपके लिए जरूरी

बरसाती पानी निकासी पर अधिकारियों की बैठक

loksabha election banner

जासं, अंबाला शहर : डीसी विक्रम सिंह ने सिचाई विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि बरसात के मौसम को देखते हुए सभी ड्रेनों की सफाई व्यवस्था दुरुस्त हो जानी चाहिए। इस कार्य में तीव्रता लाते हुए सभी ड्रेनों को दुरुस्त किया जाए ताकि आमजन को बरसाती पानी की निकासी में कोई समस्या न आए। इस बार बरसात की ज्यादा आने की संभावना है, इसको देखते हुए सभी ड्रेनों की सफाई व्यवस्था समय से पहले ही सुनिश्चित होनी चाहिए ताकि बरसाती पानी निकासी में कोई समस्या का सामना न करना पड़े। बैठक में सिचाई विभाग के अधीक्षक अभियंता एके रघुवंशी सहित अन्य मौजूद रहे।

-------------

परीक्षा के लिए सेंटर चयन पर बैठक

जासं, अंबाला शहर : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा जुलाई माह में पुलिस विभाग के तहत सब इंस्पेक्टर (एसआइ) की भर्ती के लिए सेंटरों के चयन को लेकर डीसी विक्रम सिंह ने लोक निर्माण विश्राम गृह अंबाला शहर में हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सीओई व अधिकारियों के साथ बैठक करके चर्चा की। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के सीओई दलजीत सिंह ने बताया कि 24 जुलाई के आसपास हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा पुलिस विभाग में एसआइ की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया जाना प्रस्तावित है। जिला शिक्षा अधिकारी सुरेश कुमार ने बताया कि जिले में करीब 101 सेंटर बनाये जाएंगे। मौके पर एसडीएम सचिन गुप्ता, नगराधीश आंचल भास्कर आदि मौजूद रहे।

---------------------

2385 एकड़ दलहन का लक्ष्य : एसडीओ

संस, नारायणगढ़ : कृषि विभाग द्वारा नारायणगढ़ में 2385 एकड़ से ज्यादा मक्का, कपास, तिल, मूंगफली व दलहन बिजाई का लक्ष्य दिया गया है। एसडीओ डा. रोशन लाल न बताया कि विभाग के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में 1,26,928 हेक्टेयर में धान की जगह किसान दूसरी फसलें लगा रहे हैं। हरियाणा सरकार द्वारा फसल विविधिकरण स्कीम के तहत मेरा पानी मेरी विरासत कि स्कीम को लागू किया गया है, जिसमें किसानों को मक्का, कपास, तिल, मूंगफली व दलहन कि फसल बीजने पर 7000 रुपये प्रति एकड़ की आर्थिक मदद दी जाएगी।

----------------------

एसडीओ ने बाढ़ नियंत्रण कार्यों का निरीक्षण किया

संस, शहजादपुर : सिचाई विभाग के एसडीओ सुधीर मोहन ने बुधवार को बाढ़ नियंत्रण कार्यों का निरीक्षण किया। इस अवसर पर उनके साथ कनिष्ठ अभियंता दरबारा सिंह, सुनील कुमार व साहिल खेरा उपस्थित रहे। एसडीओ ने बताया कि नारायणगढ़ उपमंडल में सिचाई विभाग द्वारा कुल 9 कार्य स्वीकृत हुए थे। इनमें से 8 कार्य पूर्ण हो चुके हैं और शेष एक कार्य को भी 30 जून से पहले पूरा कर लिया जाएगा। इन कार्यों को होने से गांव मंगलौर, डैहर, नगावां, कुराली, सादिकपुर, अम्बली, टोका, छोटी रसौर एवं कालाआम्ब और आस-पास के क्षेत्रों को विभिन्न नदियों के बहाव द्वारा भूमि कटाव एवं जलभराव से निजात मिलेगी। उन्होंने लोगों से अनुरोध किया है कि 30 सितंबर तक नदियों के कच्चे रास्तों का प्रयोग ना करें, क्योंकि बरसात के दोरान नदियों में एकाएक बहाव आता है।

---------------

किसान प्रशिक्षण शिविर आयोजित

संस, नारायणगढ़ : कृषि एवं किसान कल्याण विभाग द्वारा ब्लाक नारायणगढ़ के गांव बरौली में घटते भू-जल स्तर को देखते हुए धान कि सीधी बिजाई को बढ़ावा देने के लिए किसान प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया। कैंप में एसएमएस (टीएंडआइ) डा. उदयभान अंबाला, उपमण्डल कृषि अधिकारी नारायणगढ़ डा. रोशन लाल, बीटीएम (ब्लाक टेक्निकल मैनेजर) सुखबीर कौर, एटीएम (असिस्टेंट टेक्निकल मैनेजर) तेजवीर सिंह, एग्रीकलचर सुपरवाइजर, नारायणगढ़ उपस्थित रहे। किसानों को धान की सीधी बिजाई करने के बारे में बताया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.