Move to Jagran APP

पुलिस की कार्रवाई से जनता दुखी, पहुंची गृह मंत्री विज के दरबार में

गृहमंत्री अनिल विज के पास सबसे ज्यादा शिकायतें पुलिस महकमे की पहुंच रही हैं। पुलिस की कार्रवाई पर जनता सवाल उठा रही है जबकि कार्रवाई न होने पर मंत्री के दरबार में पहुंच रही हैं।

By JagranEdited By: Published: Mon, 24 Feb 2020 06:50 AM (IST)Updated: Mon, 24 Feb 2020 06:50 AM (IST)
पुलिस की कार्रवाई से जनता दुखी, पहुंची गृह मंत्री विज के दरबार में
पुलिस की कार्रवाई से जनता दुखी, पहुंची गृह मंत्री विज के दरबार में

जागरण संवाददाता, अंबाला : गृहमंत्री अनिल विज के पास सबसे ज्यादा शिकायतें पुलिस महकमे की पहुंच रही हैं। पुलिस की कार्रवाई पर जनता सवाल उठा रही है, जबकि कार्रवाई न होने पर मंत्री के दरबार में पहुंच रही हैं। पुलिस पर शिकायतकर्ताओं ने गंभीर आरोप तक लगाए हैं। कुछ मामले तो ऐसे सामने आए, जिनमें पुलिस ने शिकायतकर्ताओं पर ही मामला दर्ज कर दिया। मंत्री विज ने इन मामलों में कार्रवाई का आश्वासन दिया है। विज ने कहा कि उनके पास समस्याएं लेकर आने वाले लोगों की समस्याओं का समाधान हो रहा है तथा उनका विश्वास भी बढ़ा है। पंचायती राज, स्थानीय निकाय और अन्य विभागों की शिकायतें भी पहुंचीं।

loksabha election banner

पुलिस पर लगाया मिलीभगत का आरोप

पंचकूला की शिल्पा ने एक युवक पर शादी के नाम पर धोखाधड़ी करने का आरोप लगाया। शिल्पा ने कहा कि सन 2010 में इंटरकॉस्ट मैरिज स्पेशल मैरिज एक्ट के तहत की थी। वह कनाडा में जॉब करती है। जिसके साथ शादी की वह भी कनाडा जाना चाहता था। इसी कारण से युवक ने शादी की, जबकि उसने उसके खाते से नकदी आदि भी ट्रांसफर कर लिए। महिला का आरोप है कि युवक उसे धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था, जिसे इन्कार किया। इस मामले में पुलिस ने मिलीभगत कर कार्रवाई की है। मामला अदालत में विचाराधीन है।

-------------

झूठा आरोप पत्र तैयार कर मामला दर्ज दर्ज कराया

आदमपुर के गांव मोहब्बतपुर निवासी सुदेश कुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि उसके पति जगदीश ने वर्ष 2018 में आत्महत्या कर ली थी। उसने आरोप लगाया कि उसके जेठ, जो पुलिस विभाग में डीएसपी के पद पर तैनात है, ने जगदीश की मौत के 45 दिन बाद झूठा आरोप पत्र तैयार कर उस पर ही मामला दर्ज करा दिया है। इतना ही नहीं सुदेश कुमारी ने अपनी 11 वर्षीय बेटी को भी जान का खतरा बताया है।

पुलिस कर्मी ने की छेड़छाड़

नारनौल-महेंद्रगढ़ से आये सुभाषचंद और उसके परिजनों ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने अपनी शिकायत में कहा कि उनकी पुत्री पूजा के साथ दिल्ली पुलिस में तैनात एक कर्मचारी ने छेड़छाड़ की। इसका केस महिला थाना नारनौल में दर्ज है। पुलिस आरोपित के साथ मिलीभगत कर उन्हें धमका रही है और कोई कार्रवाई नहीं कर रही।

----------------

शिकायतकर्ता पर केस दर्ज

यमुनानगर जिले के जोडि़या गांव की महिला मनजीत और मोना ने आरोप लगाया कि गांव में एक व्यक्ति अवैध रूप से शराब बेचता है। उसने उनके साथ छेड़छाड़ भी की। उसकी शिकायत उन्होंने 20 जनवरी को महिला थाने में की थी। पुलिस ने आरोपी से मिलकर उन पर ही घर के पुरुषों के विरुद्ध मारपीट का केस दर्ज किया है।

-----------------

बस चालक की दबंगई की शिकायत पर कार्रवाई नहीं

पानीपत जिले से द लाहौरी, द धर्मा प्राइवेट बस यूनियन के प्रतिनिधियों ने बताया कि पानीपत डिपो में तैनात चालक अनिल कुमार बस स्टैंड के बूथ पर उनकी बसें नहीं लगने देता है। आरोप लगाया कि वह रुपये की डिमांड करता है। दो दिन पहले उसने प्राइवेट ड्राइवर हरीश और उसके पिता हवा सिंह के साथ मारपीट की थी। इस संबंध में पुलिस में शिकायत देने के बावजूद कोई कार्रवाई नही की जा रही। नशा बेचने की शिकायत दी तो कर दिया हमला

यमुनानगर जिले के नितिन ने गृहमंत्री को बताया कि वह एक संगठन से जुड़ा हुआ है। उसने जिले में नशा बेचने की शिकायत पुलिस में की थी। अब बदमाशों ने पिछले दिनों उसके साथी मोहित पर हमला कर दिया तथा उसकी दुकान भी तोड़ दी गई। इस मामले में उचित कार्रवाई किए जाने की मांग की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.