जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : धरा को बचाने बेटियां भी अब दैनिक जागरण के अभियान के साथ जुड़ गई हैं। बृहस्पतिवार को दैनिक जागरण के अभियान पौधे लगाएं वृक्ष बचाएं अभियान के तहत राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल पुलिस लाइन में पौधे रोपित किए गए। ¨प्रसिपल सत¨वद्र ¨सह की अगुवाई में स्टाफ सदस्यों ने मिलकर स्कूल के प्रांगण में पौधे लगाए। कार्यक्रम की शुरुआत खुद ¨प्रसिपल ने पौधारोपण कर की। इसके बाद स्कूल की स्टाफ सदस्यों व बेटियों ने की। इसके बाद स्कूल की छठी कक्षा की छात्राओं ने अभियान में आगे आकर खुद पौधे लगाए। पौधरोपण के बाद छात्राओं की खुशी देखने लायक थी। अध्यापक कामेश गर्ग, कृष्णा, कुसुम लता, जितेंद्र कौर, विभा, सुनीता देवी, कमलेश कुमारी इत्यादि ने भी पौधे लगाए।

जिन्होंने लगाए पौधे, उन्हीं को सौंपा देखरेख का जिम्मा

कार्यक्रम के दौरान जिन-जिन छात्राओं ने पौधरोपण किया, उन्हीं छात्राओं को इन पौधों की देखरेख का जिम्मा लगाया गया। ¨प्रसिपल ने कहा कि इन पौधों को लगाने तक ही सीमित नहीं रहना बल्कि इनमें पानी व खाद डालना भी आपकी जिम्मेदारी है। हालांकि ¨प्रसिपल ने कहा कि इन पौधों के लिए खाद स्कूल की ओर से उपलब्ध कराई जाएगी।

स्कूल के समस्त प्रांगण को किया जाएगा ग्रीन-ग्रीन

इस दौरान समस्त स्टाफ सदस्यों और विद्यार्थियों के जोश को देखते हुए ¨प्रसिपल सत¨वद्र ¨सह ने कहा कि पूरे स्कूल के प्रांगण को वह इस बरसाती सीजन में ग्रीन-ग्रीन कर देंगे ताकि दैनिक जागरण के साथ प्रदेश सरकार के मिशन ग्रीन और पौधोगिरी कार्यक्रम को सफल बनाया जा सके। उन्होंने हर बच्चे को अपने जन्मदिन पर पौधा लगाने का संकल्प भी दिलाया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस