Move to Jagran APP

प्राइवेट स्कूलों की मनमानी, 134ए के तहत दाखिल बच्चों को किया जा रहा परेशान

एसडीएम अदिति ने सभी प्राइवेट स्कूल संचालकों को निर्देश दिए है कि वे 134ए के तहत दाखिला प्राप्त करने वाले बच्चों को भी परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 01 Jun 2019 09:18 AM (IST)Updated: Sat, 01 Jun 2019 09:18 AM (IST)
प्राइवेट स्कूलों की मनमानी, 134ए के तहत दाखिल बच्चों को किया जा रहा परेशान
प्राइवेट स्कूलों की मनमानी, 134ए के तहत दाखिल बच्चों को किया जा रहा परेशान

संवाद सहयोगी, नारायणगढ़ : एसडीएम अदिति ने सभी प्राइवेट स्कूल संचालकों को निर्देश दिए है कि वे 134ए के तहत दाखिला प्राप्त करने वाले बच्चों को भी परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाये। एसडीएम को कुछ अभिभावकों ने शिकायत की है कि उनके बच्चों के प्राइवेट स्कूलों में सरकार की योजना अनुसार 134ए के अंतर्गत एडमिशन तो हो गए लेकिन स्कूल प्रबंधन द्वारा जानबूझकर उनके गांव में बस नहीं भेजी जा रही है, जबकि वे बस का किराया देने को भी तैयार है।

loksabha election banner

एसडीएम ने शिकायत पर संज्ञान लेते हुए प्राइवेट स्कूल प्रबन्ध को उचित कार्रवाई करते हुए परिवहन सुविधा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि 134 ए के तहत दाखिला लेने वाले बच्चों के अभिभावक जब स्कूल बस का किराया देने को तैयार है तो फिर उन्हें बस की सुविधा क्यू नहीं उपलब्ध करवाई जा रही। शिकायतकर्ता अभिभावकों का यह भी कहना है कि ऐसा लगता है कि जानबूझकर उनके बच्चों को परेशान करने के लिए ही परिवहन सुविधा नहीं दी जा रही है। एसडीएम ने कहा कि किसी ओर भी अभिभावक की अगर ऐसी कोई शिकायत है तो वह एसडीएम कार्यालय में अपनी शिकायत दे सकता है। इसके साथ ही उन्होंने खंड शिक्षा अधिकारी को भी निर्देश दिये है कि वे इस बारे में उचित कार्रवाई करें।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.