Move to Jagran APP

भविष्य को देखते हुए तैयार करें घरेलू एयरपोर्ट का प्रोजेक्ट : विज

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अंबाला छावनी में बनने वाले डोमेस्टिक एयरपोर्ट के लिए स्थान चिन्हित कर एक प्रपोजल बनाकर जल्द से जल्द एयरपोर्ट अथॉरिटी को भेजें।

By JagranEdited By: Published: Wed, 05 Jun 2019 09:20 AM (IST)Updated: Wed, 05 Jun 2019 09:20 AM (IST)
भविष्य को देखते हुए तैयार करें घरेलू एयरपोर्ट का प्रोजेक्ट : विज
भविष्य को देखते हुए तैयार करें घरेलू एयरपोर्ट का प्रोजेक्ट : विज

जासं, अंबाला : स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि अंबाला छावनी में बनने वाले डोमेस्टिक एयरपोर्ट के लिए स्थान चिन्हित कर एक प्रपोजल बनाकर जल्द से जल्द एयरपोर्ट अथॉरिटी को भेजें। उन्होंने मंगलवार को छावनी में अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में डीसी शरणदीप कौर बराड़, एसडीएम विवेक चौधरी, तहसीलदार दर्शन, चंडीगढ़ एयरपोर्ट के निदेशक सुनील गोस्वामी मौजूद रहे। विज ने कहा कि घरेलू एयरपोर्ट के लिए 3-4 स्थान चिन्हित कर प्रपोजल तैयार की जाए और भविष्य की संभावनाओं के मद्देनजर रखते हुए प्रपोजल बनाई जाए। डोमेस्टिक एयरपोर्ट के लिए देखी गई जगह को नक्शे के द्वारा अवलोकन करते हुए निर्देश दिए कि प्रपोजल सम्बन्धी सभी जरूरी औपचारिकताएं पूरी कर एयरपोर्ट का कार्य शुरू करें। अंबाला से लखनऊ व अनंतीपुर(श्रीनगर)के लिए फ्लाइट की सुविधा मिल सकेगी। निदेशक सुनील कुमार गोस्वामी ने बताया कि मुख्यालय से उपयुक्त जगह को देखने के लिए पिछले दिनो एक टीम भी आई थी। उनके पास जैसे ही प्रपोजल बनकर आएगी, उसे मुख्यालय को भेज दिया जाएगा ताकि इस पर आगामी कार्रवाई शुरू हो सके।

loksabha election banner

सरकार की उपलब्धियों का प्रचार किया

बराड़ा : सूचना, जनसंपर्क एवं भाषा विभाग हरियाणा द्वारा विशेष प्रचार अभियान के तहत विभाग की भजन मंडली के अलावा सूचीबद्ध भजन पार्टियों द्वारा बराड़ा ब्लाक के गांव हेमामाजरा, घेलडी व रजौली में गीतों व भजनों के माध्यम से ग्रामीणों को प्रदेश सरकार की उपलब्धियों व विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी। इस दौरान प्रधानमंत्री सूक्षम सिचांई योजना, आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना सहित अन्य उपलब्धियों के बारे में बताया।

फोटो नंबर :: 50 कटआउट

लोक अदालत का आयोजन 13 को

अंबाला : सीजेएम एवं सचिव, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण दानिश गुप्ता ने बताया कि 13 जुलाई को जिला न्यायालय अंबाला व सब डिवीजन नारायणगढ़ की अदालतों में लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा। इस लोक अदालत में सभी तरह के मुकदमे रखे जाएंगे और जिला अम्बाला व नारायणगढ़ की अदालतों के बैंच बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि सेंट्रल जेल में 6 जून को सेंट्रल जेल अंबाला में लगाई जाएगी। इसी प्रकार 13 जुलाई को जिला न्यायालय अंबाला व सब डिवीजन, नारायणगढ़ की अदालत में लोक अदालत का आयोजन किया जाएगा।

फोटो नंबर :: 33

पन्ना प्रमुखों और कार्यकर्ताओं को अभिनंदन समारोह आज पंचकूला में

अंबाला : कुरुक्षेत्र से सांसद नायब सिंह सैनी, भाजपा के प्रदेश महामंत्री एडवोकेट वेदपाल तथा भाजपा जिला प्रधान जगमोहन कुमार ने बताया कि प्रदेश की 10 लोकसभा सीटों पर भाजपा की जीत के बाद पन्ना प्रमुख और कार्यकर्ताओं के लिए अभिनंदन समारोह आयोजित किए जाएंगे। इन में मुख्यमंत्री मनोहर लाल कार्यकर्ताओं का अभिनंदन एवं स्वागत करेंगे। वे मंगलवार को अंबाला शहर रेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया कि 5 जून को अभिनंदन समारोह पंचकूला में आयोजित होगा। प्रदेश के सभी जिलों में इसी माह में ऐसे कार्यक्रम आयोजित किए जायेंगे। जिसमें कार्यकर्ताओं को तिलक लगाये जायेंगे। मुख्यमंत्री द्वारा उनके उपर पुष्पवर्षा करके उनका अभिनंदन किया जायेगा।

अनुदान पर कृषि यंत्र के लिए ड्रा 12 को

अंबाला । कृषि तथा किसान कल्याण विभाग के माध्यम से अम्बाला जिला के किसानों को अनुदान पर कृषि यंत्र व मशीन उपलब्ध करवाने के लिए अतिरिक्त उपायुक्त कैप्टन शक्ति सिंह के समक्ष 12 जून को ड्रा का आयोजन किया जाएगा। सहायक कृषि अभियंता विनीत कुमार मरवाहा ने बताया कि विभाग द्वारा विभिन्न कृषि यंत्रों पर अनुदान के लिए इंजीनियरिग शाखा के माध्यम से स्मैम स्कीम चलाई जा रही है। इस योजना के अंतर्गत वर्ष 2018-19 के दौरान किसानों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए गए थे। इस योजना के तहत किसानों को 35 डी0एस0आर0, 15 मल्टी क्रॉप पलान्टर, 10 रीपर बाईन्डर, 4 पैडी ट्रांस्पलान्टर, 5 स्ट्राबेलर, 5 हे-रेक तथा 70 ट्रैक्टर के आवेदन शामिल है। इन कृषि यंत्रों पर 40 व 50 फीसदी अनुदान दिया जाएगा।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.