जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : राज्य स्तरीय गणतंत्र समारोह की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ध्वजारोहण करेंगे और प्रदेशवासियों के नाम संदेश देंगे। राज्य स्तरीय कार्यक्रम में डॉग शो, योग प्रदर्शन और सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा राष्ट्रभक्ति और विकास कार्यों से ओतप्रोत प्रस्तुतियां भी आकर्षण का केंद्र बिदु रहेंगी। सुरक्षा की ²ष्टि से करीब 500 पुलिसकर्मी तैनात होंगे।

शनिवार को जिला उपायुक्त अशोक कुमार ने पुलिस लाइन में तैयारियों का जायजा लिया। डीसी ने कहा कि जिन अधिकारियों और कर्मचारियों की जिन स्थानों पर ड्यूटी लगाई गई हैं, वे पूरी तरह से तैयारी कर लें, कहीं भी किसी प्रकार की कोई कमी कतई नजर नहीं आनी चाहिए। स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ-साथ फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर उपस्थित रहेगी। झांकियों का प्रदर्शन भी उल्लेखनीय रहेगा

सरकार द्वारा चलाई जा रही जनहित की कल्याणकारी, योजनाओं, परियोजनाओं, स्कीमों और नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने और कार्य रूप में करने के ²ष्टिगत तैयार की गई झांकियों का प्रदर्शन भी उल्लेखनीय रहेगा। हरियाणा पुलिस, होम गार्ड, हरियाणा महिला पुलिस, एनसीसी, स्कॉउट्स, प्रजातंत्र के प्रहरी, स्वच्छता सम्बधी विषय पर परेड में भाग लेनी वाली टुकड़ियां भी बेहतरीन प्रदर्शन करेंगी, इसके लिए संबंधित अधिकारियों को पहले ही निर्देश दे दिए गए थे।

उन्होंने स्वतंत्रता सेनानियों, हिन्दी सत्याग्रहियों, शहीदों की वीरांगनाओं के साथ-साथ अति विशिष्ठ व्यक्तियों के लिए बैठने के लिए स्थान चिन्हित कर लिए गए हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस