संवाद सहयोगी, मुलाना

लोकतंत्र के महापर्व विधानसभा चुनाव में मतदाताओं की भागीदारी बढ़ाने के लिए मुलाना पंचायत ने अपने स्तर पर हर बूथ को विशेष रूप से सजाया । मतदान केद्रों के प्रवेश द्वार को विभिन्न प्रकार की रंगीन कपड़ों व रंगोली बना कर सजाय गया। रंगाली व मोमबत्तियों से रोशनी कर मतदान करने के लिए जागरूक किया गया। मुलाना सरपंच नरेश चौहान ने बताया कि इस सजावट का उद्देश्य केवल मतदाताओं को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जागरूक रहा।

-------------------

हल्का फुल्की बहसबाजी हुई मुलाना मतदान केंद्र में दो पार्टियों में हल्की बहस व गेट पर पार्टियों के पदाधिकारियों को खड़ा होने को लेकर पुलिस के साथ बहस हो गई। एसओ अजय गौरी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे, जबकि एसएचओ मुलाना व एसडीएम बराड़ा को मौके पर आ गए। मुलाना सरपंच नरेश चौहान ने बताया कि मुलाना में चुनाव शांतिपूर्वक ढ़ग से हुए। वहीं पास के गांव रूकड़ी में बूथ पर भी लोगों में हलकी सी बहस हुई।

--------------------------

40 मिनट मतदान रहा प्रभावित मुलाना में राजकीय कन्या विद्यालय में वीवीपैट मशीन खराब होने के कारण चुनाव लगभग 40 मिनट प्रभावित हुआ। दोपहर 2 बजकर 5 मिनट पर खराब हुई वीवीपैट मशीन को 2 बजकर 45 मिनट पर बदला गया । इस दौरान बूथ पर मतदाताओं की लंबी कतार लग गई व मतदाताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा ।

-----------

नहीं मिली व्हील चेयर

गांव झाडूमाजरा में बने बूथ नंबर 39 पर बीएलओ की डिमांड के बाद भी व्हीलचेयर उपलब्ध नहीं हो पाई । इसके कारण दिव्यांग व बुजुर्गों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

----------

वीवीपैट बदलकर कराया मतदान मुलाना में शाम को 5:50 पर वीवीपैट मशीन खराब हो गई। इमसें मौके पर दूसरी मशीन लगा कर मतदान करवाया गया। वहीं डुलियाना गांव में मतदान सुबह करीब एक घंटा देरी से हुआ था।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप