Move to Jagran APP

पुलिस चौकी में बेसुध हुई शिक्षिका, आनन-फानन में पुलिस ने दर्ज किया केस

केंद्रीय विद्यालय नंबर-एक में प्राइमरी ¨वग की मुख्य प्राध्यापिका डॉ. प्रीति रैना को ¨प्रसिपल डॉ. भूषण कुमार गोयल द्वारा प्रताड़ित करने का मामला तूल पकड़ गया है। शनिवार को सुबह से शाम तक प्रताड़ित शिक्षिका तोपखाना चौकी में बैठी रही और अलग-अलग पुलिस कर्मी कई-कई बार उनके बयान लेते रहे।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Feb 2019 08:20 AM (IST)Updated: Sun, 24 Feb 2019 08:20 AM (IST)
पुलिस चौकी में बेसुध हुई शिक्षिका, आनन-फानन में पुलिस ने दर्ज किया केस
पुलिस चौकी में बेसुध हुई शिक्षिका, आनन-फानन में पुलिस ने दर्ज किया केस

जागरण संवाददाता, अंबाला : केंद्रीय विद्यालय नंबर-एक में प्राइमरी ¨वग की मुख्य प्राध्यापिका डॉ. प्रीति रैना को ¨प्रसिपल डॉ. भूषण कुमार गोयल द्वारा प्रताड़ित करने का मामला तूल पकड़ गया है। शनिवार को सुबह से शाम तक प्रताड़ित शिक्षिका तोपखाना चौकी में बैठी रही और अलग-अलग पुलिस कर्मी कई-कई बार उनके बयान लेते रहे। इसी दौरान डॉ. प्रीति रैना पुलिस चौकी में ही बेसुध हो गई और आनन-फानन में उन्हें स्थानीय नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया। इसके बाद पुलिस हरकत में आई और ¨प्रसिपल के खिलाफ केस दर्ज कर किया। उधर, स्कूल कमेटी के नॉमिनी चेयरमैन जांच करने के लिए पहुंचे। कई शिक्षकों ने ¨प्रसिपल के खिलाफ शिकायतें दी।

loksabha election banner

गौरतलब है डॉ. प्रीति रैना का नवंबर महीने में अंबाला छावनी केंद्रीय विद्यालय-एक में तबादला हुआ था। ज्वाइन के बाद उन्हें कोई क्वार्टर नहीं दिया बल्कि एक कमरे में रहने को कहा। सीलन व गंदगी वाले कमरे में शिक्षिका के दोनों बच्चे बीमार पड़ गए थे और वह उन्हें छुट्टी लेकर वापस ग्रुरुग्राम चली गई। इसके बाद जब दोबारा ¨प्रसिपल से छुट्टी मांगी तो उन्होंने देने से इंकार कर दिया था। ¨प्रसिपल ने शिक्षिका को उनके वेतन से तीन इंक्रीमेंट काटने की धमकी देते हुए उन्हें कई नोटिस जारी कर दिए। शुक्रवार को ¨प्रसिपल से प्रताड़ित शिक्षिका स्कूल में ही बेसुध होकर गिर गई थी और उन्हें अस्पताल में दाखिल करवाया गया।

चौकी में हुई बेसुध तो हरकत में आई पुलिस

शिक्षिका शनिवार को करीब साढ़े 11 बजे तोपखाना पुलिस चौकी में पहुंच गई। कुछ देर बाद ही गुरुग्राम से उनके पति अर¨वद्र रैना भी अंबाला पहुंचे और चौकी में गए। पहले तो एक महिला एएसआइ ने शिक्षिका से पूछताछ की तो उसके बाद चौकी इंचार्ज ने। इसके बाद नवनियुक्त सदर थाना प्रभारी सतीश कुमार भी चौकी में पहुंचे और पीड़िता से बात की। साथ ही एक महिला एडवोकेट के आने की बात कही। लेकिन शाम चार बजे तक भी कोई वकील नहीं आया और इधर, सुबह से परेशान शिक्षिका पुलिस चौकी में बेसुध होकर गिर गई। इसके बाद उन्हें निजी गाड़ी में अस्पताल में पहुंचाया और कुछ देर बाद ही हरकत में आई पुलिस ने ¨प्रसिपल भूषण कुमार गोयल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया।

स्टाफ ने चेयरमैन को लिखित में दी शिकायतें

शनिवार को स्कूल कमेटी के नॉमिनी चेयरमैन स्कूल में पहुंचे और मामले की जांच शुरू की। चेयरमैन ने पहले तो सभी शिक्षकों की मी¨टग ली और उन्हें भी अलग-अलग तरह की चेतावनी दी गई। इसके बाद एक-एक कर सभी शिक्षकों ने ¨प्रसिपल के खिलाफ अलग-अलग तरह से प्रताड़ना को लेकर लिखित शिकायत दी है। ऐसे में अब ¨प्रसिपल के खिलाफ पुलिस कार्रवाई के साथ-साथ विभागीय कार्रवाई के लिए भी मुश्किलें बढ़ गई है।

वर्जन

हमने शिक्षिका की शिकायत पर स्कूल ¨प्रसिपल के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है और आरोपित स्कूल ¨प्रसिपल को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

अजीत राय, तोपखाना चौकी इंचार्ज।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.