जागरण संवाददाता, अंबाला: स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं। मंगलवार को छावनी के एसडी कॉलेज में उपमंडल स्तरीय कार्यक्रम की फुल ड्रेस रिहर्सल में देशभक्ति का जुनून देखने को मिला लेकिन पहली बार में तिरंगा नहीं फहराया जा सका।

तहसीलदार आत्म प्रकाश सुबह 10 बजकर 53 मिनट पर जब तिरंगा फहराने लगे तो पसीने छूट गए। तिरंगा फहराने के लिए वह रस्सी खींचते रहे लेकिन तिरंगा नहीं खुला। कर्मचारियों ने तिरंगे को पहले नीचे उतारा फिर दुरुस्त कर फहराया गया। इस अवसर पर फैंसी पोशाकों में पहुंचे विद्यार्थियों ने जहां देशभक्ति से ओत-प्रोत गीतों पर प्रस्तुति दी, वहीं पुलिस के जवानों ने मार्च पास्ट की रिहर्सल कर समां बांध दिया।

इस मौके पर एसडी कॉलेज के प्रिसिपल डॉ. राजिंद्र राणा, खंड मौलिक शिक्षा अधिकारी मीना राठी, प्रिसिपल सैलजा, प्रिसिपल ओम प्रकाश, बीना महाजन, नीरज, विक्रम, एसएचओ सदर नरेंद्र, एसआई कृष्ण पुंडीर आदि मौजूद रहे। कॉलेज ऑडिटोरियम में होगा समारोह, 9 बजे ध्वजारोहण

सनातन धर्म कॉलेज में आयोजित होने वाला उपमंडल स्तर समारोह मैदान में नहीं बल्कि कॉलेज के ऑडिटोरियम में होगा। इसलिए रिहर्सल भी वहीं करवाई गई। 15 अगस्त को एसडीएम सुभाष चंद्र सिहाग सुबह 9 बजे ध्वजारोहण करेंगे और परेड की सलामी लेंगे। कार्यक्रम के चलते जिला प्रशासन की ओर से तमाम तैयारियां लगभग पूरी कर ली गई। फुल ड्रेस रिहर्सल में प्रशासनिक अधिकारियों ने कार्यक्रम की गतिविधियों व प्रस्तुतियों को बारीकी से जांचा और उनमें सुधार के निर्देश दिए। भंगड़े और हरियाणवी नृत्य ने बटोरी वाह-वाही

फुल ड्रेस रिहर्सल में एसडी विद्या मंदिर स्कूल के विद्यार्थियों द्वारा भंगड़ा प्रस्तुत कर पंजाब की संस्कृति को दर्शाया तो वहीं, गीत नंद लाल गीता विद्या मंदिर स्कूल की ओर से हरियाणवी नृत्य प्रस्तुत किया गया। हालांकि, इस दौरान विद्यार्थी अधूरी पोशाकों में नजर आए। 6 विद्यालयों के 600 विद्यार्थियों ने सामूहिक पीटी शो में हिस्सा लिया। सिख ग‌र्ल्स हाई स्कूल के बच्चों ने देशभक्ति गीत, एलोरा कॉन्वेंट स्कूल ने योगा प्रस्तुति दी। मंच संचालन लेक्चरर जितेंद्र कुमार ने किया।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप