जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : केबीसी में 25 लाख रुपये की लाटरी का लालच देकर एक महिला से करीब एक लाख 33 हजार रुपये की ठगी की गई। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पंजोखरा थाने में दर्ज शिकायत में आंगनबाड़ी वर्कर ने बताया कि उसके वाट्सएप पर मैसेज आया था कि आपने कौन बनेगा करोड़पति में 25 लाख रुपये की लाटरी जीत ली है। उसने तुरंत उक्त नंबर पर काल की। उक्त व्यक्ति ने खुद को दिल्ली आइसीआइसीआइ बैंक का मैनेजर बताया। उसने बोला कि आप 18 हजार 200 रुपये अकाउंट में डाल दो, 25 लाख आपके खाते में आ जाएंगे। इसके लिए आरोपित ने एक लिक भेजा। महिला ने उस लिक पर गूगल पे से राशि डाल दी। इसके बाद आरोपित ने एक नंबर देकर कहा कि 35 हजार रुपये इस अकाउंट में डालकर रजिस्ट्रेशन करवा लो। फिर आपको 25 लाख रुपये मिल जाएंगे। पीड़िता ने यह राशि भी ट्रांसफर कर दी।

इसके बाद एक और काल आई। काल करने वाले ने कहा कि मैं बैंक मैनेजर कार्यालय से बोल रहा हूं। आप 80 हजार रुपये भेज दो आपका बिजनेस अकाउंट खुल जाएगा और पूरी राशि इसी खाते में आएगी। उसने 80 हजार रुपये भी इस लालच में भेज दिए कि बिजनेस अकाउंट बनते ही 25 लाख रुपये उसके खाते में आ जाएंगे। राशि नहीं मिलने पर जब महिला ने दोबारा उस नंबर पर संपर्क किया तो ठग ने फोन उठाना ही बंद कर दिया। महिला ने बताया कि पति ड्राइवर हैं और वे ज्यादातर बाहर रहते हैं। इसी कारण उन्हें यह बात नहीं बता पाई थी।

Edited By: Jagran