Move to Jagran APP

अब छावनी में चख सकते हैं गुजराती, केरला के पापड़ का स्वाद

छावनी में अब गुजराती केरला तमिलनाडू समेत साउथ इंडियन पापड़ का स्वाद चखा जा सकता है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 16 Apr 2019 09:20 AM (IST)Updated: Wed, 17 Apr 2019 06:39 AM (IST)
अब छावनी में चख सकते हैं गुजराती, केरला के पापड़ का स्वाद
अब छावनी में चख सकते हैं गुजराती, केरला के पापड़ का स्वाद

जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी में अब गुजराती, केरला, तमिलनाडू समेत साउथ इंडियन पापड़ का स्वाद चखा जा सकता है। जगाधरी नेशनल हाईवे पर महेश नगर में स्थित दुकान से साउथ इंडियन की 200 से अधिक आइटम मिलती है जिनका स्वाद भी उनके कल्चर के मुताबिक है यानि तमिलनाडू में कचरी को हल्के तीखे के साथ खाना पंसद करते हैं तो मुरुक्करी को तीखे के साथ-साथ करारा खाना पंसद करते हैं। इसीलिए यहां पर ट्विन सिटी के लोगों को पापड़ खरीदने के लिए जमावड़ा लगा रहता है।

loksabha election banner

स्वादिष्ट पाषड़ के चलते यहां के खाने-पीने में भी बदलाव आया है। दुकान संचालक ने बताया कि उनके यहां पर जिगर चिप्स के साथ-साथ पुदिना, रोज कुकिज, आलू चिप्स और मुरुक्कु मुख्य आइटम हैं। यह आइटम बहुत ज्यादा बिकती है। दुकान में जाने के बाद खरीदार यह नहीं समझ पाता कि वह कौन सी साउथ इंडियन आइटम को खरीदे। नमकीन के साथ-साथ चिप्स आइटमों की बहुत अधिक वैरायटी है। करेला चिप्स तीखे के साथ-साथ काफी कुरकुरा है जिसे चाय के साथ पकौड़े के विकल्प के रूप में खाया जा सकता है। दुकान पर नमकीन आइटम को खास कर ताजा ही बनाकर दिया जाता है। इसके अलावा बिस्कुट की अलग-अलग वैरायटी हैं जिन्हें बनाकर पैकिग में रखा हुआ है। महेश नगर के अमरजीत सिंह ने बताया कि यहां पर गुजरात की आइटम पहली बार देखने को मिली है और कहीं पर ऐसी आइटमें नहीं मिलती थी। पड़ोसी ने इसकी जानकारी दी थी इसीलिए वह यहां पर खरीदारी करने के लिए पहुंचा था।

-------

सेना कर्मियों भी खूब आ रहे हैं

अंबाला छावनी में सेना बसी हुई और खासकर साउथ इंडिया की रेजिमेंट भी है। इसीलिए साउथ इंडिया के लोग भी शाम के वक्त यहां खरीदारी करने के लिए पहुंच रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें अपने राज्य की आइटम को घर पर ही बनाकर खाना पड़ता था लेकिन अब वह दुकान से खरीद सकते हैं।

--------

फोटो : 65

अच्छा है पापड़

दयाल बाग निवासी कार्तिक सैनी ने बताया कि पापड़ बहुत स्वादिष्ट है और पैकिग चिप्स महंगे और कम भी मिलते हैं। यहां वैरायटी काफी अधिक है इसीलिए अच्छे लगे हैं तो दूसरी बार वह पापड़ खरीदने के लिए आएं हैं। गुजरात के पापड़ पहली बार स्वाद चखने को मिला है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.