Move to Jagran APP

पाकेट मनी से अब जरूरतमंदों की मदद में जुटे

कोरोना महामारी में बंद पड़ी गतिविधियों में कलाधारा थियेटर एंड आर्ट ग्रुप के युवाओं ने जन सरोकार करने की योजना पर काम शुरू किया। प्रत्येक सप्ताह अपनी पाकेट मनी से बचत करके लोगों की मदद करने में जुटे हैं। महामारी की शुरुआत में प्रवासियों को भोजन कराने से शुरू हुआ यह सिलसिला अब तक जारी है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Aug 2021 06:00 AM (IST)Updated: Tue, 03 Aug 2021 06:00 AM (IST)
पाकेट मनी से अब जरूरतमंदों की मदद में जुटे
पाकेट मनी से अब जरूरतमंदों की मदद में जुटे

जागरण संवाददाता, अंबाला : कोरोना महामारी में बंद पड़ी गतिविधियों में कलाधारा थियेटर एंड आर्ट ग्रुप के युवाओं ने जन सरोकार करने की योजना पर काम शुरू किया। प्रत्येक सप्ताह अपनी पाकेट मनी से बचत करके लोगों की मदद करने में जुटे हैं। महामारी की शुरुआत में प्रवासियों को भोजन कराने से शुरू हुआ यह सिलसिला अब तक जारी है। प्रत्येक रविवार को जरूरतमंदों की मदद करने के लिए आवश्यक वस्तुओं से लेकर कपड़े वितरित कर रहे हैं। टोली में शामिल युवाओं के कार्य को देखते हुए उनके स्वजनों ने भी आर्थिक मदद करना शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

संस्थापक अंकुर मिश्रा बताते हैं कि यह ग्रुप दो वर्षों से सक्रिय है। नुक्कड़ नाटक के जरिए लोगों को जागरूक करते आ रहे थे। लाकडाउन के बीच में समाजसेवा का जरिया बदलते हुए घरों से पुराने कपड़ों को जमा कर जरूरतमंद परिवारों को देना शुरू किया। साथ ही ऐसे परिवार को समय-समय खाने का सामान देने आदि का काम भी करते आ रहे हैं। अब उनकी टोली में सुरभि, गौतम, नीतू, सिमरन, अमनप्रीत सिंह मंगा, सोनिया शर्मा, आनंद, करन, मनीषा, खुशी, शिवानी, पारूल, मानसी, तनू अहम रोल निभा रहे हैं।

----------------------------

राशन और कपड़े बांटे

युवाओं की टोली ने छावनी के टांगरी बांध पर बने क्वार्टरों के अलावा अंबाला शहर में जाकर जरूरतमंद परिवारों को एकत्रित कर रहे हैं। प्रत्येक परिवार को राशन में पांच किलो आटा, एक किलो दाल, एक किलो चावल व सरसों तेल की बोतल के साथ नमक की एक थैली भी दी जा रही। इसके साथ ही उन्हें कपड़े भी वितरित किए।

------------------------ स्टाल लगाकर कराते हैं भोजन

सार्वजनिक स्थानों पर स्टाल लगाकर जरूरतमंदों को भोजन कराने का काम चल रहा है। इसके लिए अंबाला छावनी और शहर के रेलवे स्टेशन अथवा सामान्य बस अड्डे का चयन किया गया है। रविवार को लगने वाले स्टाल पर कढ़ी चावल, दाल चावल अथवा रोटी सब्जी खिलाया जा रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.