Move to Jagran APP

पाक में रह रही चचेरी बहन से था प्‍यार, बिना पासपोर्ट-वीजा सरहद किया पार

म्‍यांमार के एक युवक को पाकिस्‍तान में रह रही अपनी चचेरी बहन से प्‍यार हो गया था। वह उससे मिलने बिना पासपोर्ट व वीजा के भारत में घुस आया, लेकिन भारत में पकड़ा गया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 22 Oct 2016 09:48 AM (IST)Updated: Sat, 22 Oct 2016 08:55 PM (IST)
पाक में रह रही चचेरी बहन से था प्‍यार,  बिना पासपोर्ट-वीजा सरहद किया पार

जेएनएन, अंबाला। दिल्ली से पठानकोट जाने वाली ट्रेन में पकड़े गए म्यांमार के युवक ने पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किए हैं। युवक ने बताया कि उसे पाकिस्तान में रह रही अपनी चचेरी बहन से प्यार है और वह उससे मिलने पाकिस्तान जा रहा था। अवैध रूप से भारत में घुसा यह युवक पठानकोट के रास्ते अवैध रूप से पाकिस्तान जाना चाहता था। उसने जीआरपी को बताया कि उसने महज 500 रुपये देकर भारत में एंट्री की।

loksabha election banner

शुरुआती पूछताछ में वह पाकिस्तान में रहने वाली जिस युवती को अपनी चचेरी बहन बता रहा था, दरअसल वह इसकी प्रेमिका है। उसी से मिलने के लिए वह म्यांमार से पाकिस्तान जाने के लिए बिना पासपोर्ट और वीजा के भारत में घुस आया। जम्मू में रहने वाले उसके एक दोस्त ने फोन पर उसे पाकिस्तान सीमा में एंट्री करवाने का वायदा किया था। आइबी की टीम ने भी युवक से पूछताछ की है।

पढ़ें : शादीशुदा युवती नाजायज संबंधों के चक्रव्यूह में ऐसे फंसी कि जान पर बन आई

बता दें कि जीआरपी ने म्यांमार निवासी मोहम्मद सलाम को बृहस्पतिवार को कोर्ट में पेश कर पांच दिन का रिमांड हासिल किया था। शुक्रवार को रिमांड के पहले दिन उसने एसआइटी को बताया कि पाकिस्तान में रह रही चचेरी बहन से उसका प्रेम संबंध चल रहा है। उसी से मिलने के लिए ही वह वहां जा रहा था। उसके चाचा का परिवार म्यांमार से पाकिस्तान चला गया था।

युवक ने खुलासा किया कि उसने एक किश्ती वाले को 500 रुपये दिए थे, जिसने उसे बिना पासपोर्ट-वीजा और अन्य दस्तावेजों के ही भारत में एंट्री करवा दी। उसके बाद वह मणिपुर से पहले कोलकाता, फिर दिल्ली और वहां से ट्रेन में पठानकोट के लिए रवाना हुआ।

पढ़ें : यौन शोषण के 'दलदल' में पीयू, छात्राओं का आरोप-शिक्षक करते हैं ऐसी बातें...

पाकिस्तान में करनी थी एंट्री

मोहम्मद सलाम ने बताया कि पाकिस्तान में प्रेमिका से मिलने के लिए उसकी पिछले काफी समय से जम्मू निवासी एक मित्र से बातचीत हो रही थी। उसने वादा किया था कि वह एक बार यहां आ जाए तो उसकी बॉर्डर से पाकिस्तान में एंट्री करवा देगा।

मोबाइल से 13 तारीख को हुई आखिरी कॉल

जीआरपी ने जब युवक के पास से मिले मोबाइल फोन की कॉल डिटेल खंगाली तो उससे आखिरी कॉल 13 अक्टूबर को म्यांमार से जम्मू में की गई थी। उसकी नेटवर्क लोकेशन भी यही खुलासा कर रही है। जीआरपी थाना प्रभारी अमन सिंह का कहना है कि युवक से पूछताछ जारी है और उसने बताया कि किस तरह से 500 रुपये देकर उसने किश्ती के जरिए भारत में एंट्री की। जम्मू निवासी मित्र से उसे पाकिस्तान में एंट्री करवाने की बात भी मानी है।

पढ़ें : मायके गई थी पत्नी, वापस आई तो पति की करतूत जान उड़ गए होश


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.