जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : नगर निगम ने आवासीय कालोनी में संचालित नौ डेयरियों से करीब 500 पशुओं को निकाल दिया है। इन पशुओं को वाहनों से खतौली और कांवला गांव में भेज दिया गया है। हालांकि सभी डेयरी संचालकों को निगम पहले ही खाली करने के लिए नोटिस जारी कर चुका है। इसके बावजूद डेयरी संचालकों ने पशुओं को शिफ्ट नहीं किया था।

मालूम हो कि नगर निगम ने आवासीय कालोनी में संचालित होने वाली करीब 65 डेयरियों के चालान किए थे। इसमें डेयरी संचालकों को एक महीने में डेयरी को शिफ्ट करने के आदेश दिए थे। इसमें ऐसे भी डेयरी संचालित मिली थी, इनकों कावंला और खतौली में जमीन मिली थी। इसके बावजूद भी आवासीय कालोनी में डेयरी को संचालित कर रहे थे। यहां पर डेयरियों के गोबर से गंदगी फैली रहती है। इस वजह से वीरवार को भी निगम ने डेयरियों से पशुओं को खाली करने की कार्रवाई शुरू की। इस दौरान खन्ना पैलेस, जैन कालेज रोड, वाल्मीकि माजारी, गीता नगरी और बलदेव नगर की नौ डेयरियों से करीब 500 पशुओं को निकाल दिया। इस संबंध में मुख्य सफाई निरीक्षक सुनील दत्त ने बताया कि आवासीय कालोनी में संचालित होने वाली डेयरियों से करीब 500 पशुओं को शिफ्ट किया। वहीं निगम का आगे भी डेयरियों को शिफ्ट करने की कार्रवाई जारी रहेगी।

-------------------- एक ही रात में पांच किसानों के ट्यूबवेल की केबल चोरी

संस, मुलाना : ट्यूबवेलों से केबल चोरी की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही है। चोर बेखौफ होकर केबल चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। बुधवार रात भी चोरों ने हमीदपुर गांव के खेतों से 5 किसानों के ट्यूबवेल की केबल को चोरी करने की वारदातों को अंजाम दिया। किसान सुखमन सिंह निवासी हमीदपुर ने बताया कि बुधवार रात चोरों ने उनके खेत से ट्यूबवेल के कमरे का ताला तोड़कर केबल को उखाड़ कर चोरी किया है। जो कि करीब 60 मीटर लंबी थी। सुखमन ने बताया कि उनके गांव से ही चोरों ने किसान अशोक कुमार, काला, मिटू राणा व शेर सिंह के ट्यूबवेल से भी केबल चोरी करने की वारदात को अंजाम दिया है। एक ही रात में पांच किसानों के ट्यूबवेल की केबल चोरी होने के चलते किसानों में दहशत का माहौल है। सुखमन ने बताया कि गांव में पहले भी इस प्रकार की चोरियां हो चुकी हैं।

Edited By: Jagran