Move to Jagran APP

एटीएम लूटकांड में मुकरा गार्ड, अंधेरे में तीर चला रही पुलिस

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : शहर स्थित मानव चौक के पास स्टेट बैंक आफ इंडिया के एटीएम मशीन को काटकर 19.76 लाख रुपये लूटकांड की गुत्थी सुलझाना पुलिस के लिए चुनौती बन गया है। हालांकि संदेह के घेरे में फंसा एटीएम का गार्ड अब अपने पहले वाले बयानों से मुकर

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 01:47 AM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 01:47 AM (IST)
एटीएम लूटकांड में मुकरा गार्ड, अंधेरे में तीर चला रही पुलिस
एटीएम लूटकांड में मुकरा गार्ड, अंधेरे में तीर चला रही पुलिस

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : शहर स्थित मानव चौक के पास स्टेट बैंक आफ इंडिया के एटीएम मशीन को काटकर 19.76 लाख रुपये लूटकांड की गुत्थी सुलझाना पुलिस के लिए चुनौती बन गया है। हालांकि संदेह के घेरे में फंसा एटीएम का गार्ड अब अपने पहले वाले बयानों से मुकर गया है। पहले जहां वह खुद को बंधक बनाने की बात कह रहा था वहीं अब उसने बताया कि वह वारदात की रात घर में सो रहा था। उधर, ऐसी ही चार घटनाएं रोहतक में भी हुई है और पुलिस इस घटना को भी उसी से जोड़कर देख रही है। आरोपितों ने इस वारदात को महज आधे घंटे के अंदर-अंदर अंजाम दिया है। क्योंकि सीसीटीवी की फुटेज मुताबिक दो युवक मंकी टोपी पहले 4:40 पर एंट्री करते है और महज 20 से 25 मिनट में ही कटर से मशीन को काटकर उसमें से रुपये लेकर फरार हो जाते हैं। हालांकि पुलिस जल्द ही इस मामले को सुलझाने का दम भर रही है और आरोपितों को पकड़ने के लिए अंधेरे में निशाने लगा रही है।

loksabha election banner

------------------

यह हुई थी लूटकांड की घटना

गौरतलब है कि मंगलवार तड़के तीन आरोपितों ने एसबीआइ बैंक के एटीएम मशीन को कटर से काटा और उसमें डाली गई करीब 19.76 लाख रुपये की राशि लेकर फरार हो गए थे। घटना का खुलासा उस वक्त हुआ जब पौने छह बजे दूसरा सुरक्षा गार्ड ड्यूटी पर पहुंचा और उसने आधा शटर आधा खुला हुआ देखा। इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू की और फुटेज खंगाली। आरोपितों ने कमरे में आने के बाद कैमरे पर काले रंग की स्प्रे कर दी थी जिसके बाद आधी फुटेज ही पुलिस को मदद के लिए मिल सकी।

--------------------

अपने बयानों से मुकरा सुरक्षा गार्ड

वहीं घटना की रात इस एटीएम में जिस सुरक्षा गार्ड की ड्यूटी थी वह खुद को आरोपितों द्वारा बंधक बनाने की बात कह रहा था। लेकिन पुलिस को उसकी बातों से कुछ संदेह हुआ क्योंकि वह बार-बार अपने बयान ले रहा था। ऐसे में सीआइए की टीम गार्ड को अपने साथ ले गई और उससे पूछताछ शुरू की। हालांकि इस दौरान गार्ड ने सच बताया कि वह तो वारदात की रात को अपने घर आकर सो गया था और पीछे से किसी ने वारदात को अंजाम दिया। बुधवार को पुलिस ने गार्ड को छोड़ दिया लेकिन उस पर नजर रखी जा रही है।

---------------------

पुलिस को फुटेज से भी नहीं मिली मदद

वहीं पुलिस के पास जो फुटेज आई है उसमें हरी और संतरी रंग की जैकेट व चेहरे पर मंकी टोपी पहने दो युवक 4:40 पर एटीएम वाले कमरे में एंट्री करते हैं। दोनों युवक पहले तो कुछ बात करते हैं और उनके हाथ में कोई मशीन है। इसके बाद उन्होंने कैमरे पर काले रंग की स्प्रे कर दी जिसके बाद कुछ भी कैमरे में कैद नहीं हो सका। हालांकि पुलिस ने वारदात के समय मुताबिक साइबर सेल की मदद से घटनास्थल के आसपास के मोबाइल डंप भी लिए है लेकिन उससे भी पुलिस को अभी कोई मदद नहीं मिल सकी है।

---------------------

जांच चल रही है

पुलिस की विभिन्न टीमें इस मामले को सुलझाने के लिए अलग-अलग पहलुओं पर जांच कर रही है। जल्द ही इस मामले को सुलझा लिया जाएगा। आरोपितों को पकड़ने के लिए कई सुबूत मिल गए हैं और जल्द ही पर्दाफाश कर दिया जाएगा।

सुलतान, डीएसपी, हेडक्वार्टर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.