जागरण संवाददाता, अंबाला : दिसंबर के पहले सप्ताह में होने वाली स्कूल नेशनल गेम्स के अंबाला में हलचल शुरू हो चुकी है। अंबाला में अंडर 14 ग‌र्ल्स टूर्नामेंट का आयोजन किया जाना है। यह तीसरा मौका होगा, जब अंबाला में स्कूल नेशनल प्रतियोगिताओं का आयोजन होगा। इससे पहले हॉकी व फुटबाल का टूर्नामेंट अंबाला में खेला जा चुका है। इसके लिए शिक्षा विभाग ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। बताया जा रहा है कि जल्द ही इसकी तिथि की घोषणा भी हो जाएगी। दूसरी ओर दादरा एवं नगर हवेली के सिलवासा में चल रही शतरंज प्रतियोगिता में हरियाणा की टीम अपनी चुनौती पेश कर रही है। प्रदेश की शतरंज की इस टीम में अंबाला के बोह का रहने वाला यशस्वी भट्ट भी भाग ले रहा है।

-----------------

देश भर से जुटेंगे अंडर 14 ग‌र्ल्स टूर्नामेंट में खिलाड़ी

अंबाला में दिसंबर में अंडर 14 ग‌र्ल्स टूर्नामेंट का आयोजन किया जाना है। दिसंबर के पहले सप्ताह में यह आयोजन किया जाना है, जिसके लिए शिक्षा विभाग ने अभी से अपनी तैयारियां शुरू कर दी हैं। इसके तहत जहां खिलाड़ियों के ठहरने का इंतजाम किया जाना है, वहीं उनके आने-जाने का बंदोबस्त भी होगा। इसके साथ ही खिलाड़ियों की सुरक्षा के लिए भी तैयारी की जा नही हैं। अंबाला में इन खिलाड़ियों को नियम अनुसार डाइट दी जाएगी। इन टीमों के साथ उनके आफिशियल भी साथ होंगे। अनुमान है कि करीब 22 टीमें इस नेशनल इवेंट में अंबाला पहुंच सकती हैं। इसके लिए जल्द ही लिस्ट भी जारी कर दी जाएगी।

-----------------

शतरंज नेशनल में अंबाला का यशस्वी प्रदेश की टीम में

इन दिनों दादरा एवं नगर हवेली के सिलवासा में स्कूल नेशनल शतरंज प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है। इस में हरियाणा की टीम में पांच खिलाड़ी शामिल हैं। अंडर-14 की इस टीम में अंबाला का यशस्वी खिलाड़ी भी शामिल है, जो बोह का रहने वाला है। उल्लेखनीय है कि अंडर 14 में यशस्वी कई मेडल जीत चुका है।

-----------------

स्कूल नेशनल अंडर 14 ग‌र्ल्स टूर्नामेंट दिसंबर में होना है, जिसकी तिथि जल्द ही फाइनल हो जाएगी। उम्मीद है कि दिसंबर के पहले हफ्ते में हो सकती है। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी हैं।

- परमजीत, एईओ (खेल) शिक्षा विभाग, अंबाला

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस