जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से पुलिस विभाग में सब इंस्पेक्टर (पुरुष व महिला) के लिए लिखित परीक्षा संपन्न हुई। यह परीक्षा दो चरणों में संपन्न हुई। परीक्षा के लिए 29 हजार 875 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था, लेकिन 19 हजार 696 ही उपस्थित हुए। जबकि 10 हजार 179 गैरहाजिर रहे। जिला मजिस्ट्रेट विक्रम सिंह ने धारा 144 के आदेश जारी किए हुए थे।

बता दें कि शहर और छावनी में सुबह के समय 51 केंद्र बनाए गए थे। जिसमें 14 हजार 150 ने आवेदन किया था और इनमें से 9 हजार 463 उपस्थित रहे। इसके अलावा बराड़ा में 13 सेंटर बनाए गए थे। जिनमें 3 हजार 525 के आवेदन थे लेकिन इनमें से 2 हजार 247़ ने ही परीक्षा दी। वहीं दूसरी पारी के लिए शहर और छावनी में ही सेंटर बनाया गया था। इस पारी में 12 हजार 200 में से करीब 7 हजार 986 ने परीक्षा दी।

प्रथम चरण के सुबह 9 से साढ़े 10 बजे तथा दूसरे चरण में दोपहर बाद 3 से साढ़े 4 बजे तक परीक्षा हुई। परीक्षा के लिए अंबाला शहर, छावनी, मुलाना व बराड़ा में परीक्षा केंद्र बनाए गए थे।

---- -सुरक्षा के पुख्ता थे इंतजाम

परीक्षा केंद्र के 200 मीटर के दायरे में पांच या पांच से अधिक लोगों के इकट्ठे होने और कोई हथियार लेकर चलने पर पाबंदी रही। पेपर के दौरान 200 मीटर के दायरे में फोटो स्टेट की दुकानें बंद रहीं। वहीं परीक्षा केंद्र में अभ्यर्थियों को मोबाइल फोन, पेजर, इलेक्ट्रानिक, बेल्ट, घड़ी, बालियां, चेन, अंगूठी और कम्यूनिकेशन डिवाइस ले जाने पर पाबंदी रही। ड्यूटी पर पुलिसकर्मियों व सरकारी कर्मियों को आदेशों से मुक्त रखा गया।

----- -गर्मी से अभ्यर्थियों की तबीयत बिगड़ी

अंबाला शहर के जीआरएसडी स्कूल में परीक्षा केंद्र था। यहां एक युवती की तबीयत बिगड़ गई। इसके बाद युवती को पुलिस ने संभाला और उसे पानी पिलाया गया। बताया जा रहा है कि गर्मी के चलते अभ्यर्थियों को काफी देर तक धूप में लाइन में खड़ा होना पड़ा। तबीयत में सुधार होने पर युवती ने परीक्षा दी।

Edited By: Jagran