मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

जागरण संवाददाता, अंबाला: मंगलवार को छावनी के पीडब्लयूडी रेस्ट हाउस में अधिकारियों की बैठक में प्रदेश के मंत्री छावनी में बिगड़ी सफाई व्यवस्था पर भड़क गए। अधिकारियों को साफ लहजे में चेतावनी दे डाली कि हालात नहीं सुधरे तो कार्रवाई के लिए तैयार रहें। बैठक में नगर परिषद, लोक निर्माण विभाग, जनस्वास्थ्य विभाग तथा भाजपा सेक्टर प्रमुखों ने शिरकत की। बैठक में जब छावनी की सफाई व्यवस्था का मामला उठा, तो विज भड़क गए। उन्होंने खराब होती सफाई व्यवस्था के लिए अफसरों को लताड़ लगा दी।

उन्होंने साफ कहा कि सफाई व्यवस्था लगातार बिगड़ रही है। अफसर भी सड़कों पर घूमकर सफाई व्यवस्था का जायजा लें और इसे दुरुस्त करें। यदि ऐसा नहीं होता है, तो अधिकारियों पर कार्रवाई की जाएगी। योजना बनाकर सफाई व्यवस्था को दुरुस्त किया जाए। इसके अलावा उन्होंने सड़कों के बीच बने डिवाइडर, सड़कों के गड्ढे भरने और सड़कों की मरम्मत के भी निर्देश दिए। विज ने कहा कि जिन कामों की धनराशि आ गई है, उनके टेंडर शुरू करें। इसी तरह जिन कार्यों के टेंडर हो गए हैं, उनका कार्य शीघ्र शुरू कराएं।

विज ने कहा कि जो भी कार्य चल रहे हैं, उनको तेजी से पूरा कराया जाए ताकि जनता को इनका लोकार्पण किया जा सके। अधिकारी इन विकास कार्यों की मॉनीटरिग खुद करें और कार्यों की गुणवत्ता पर विशेष निगरानी रखें। बैठक में नगर निगम आयुक्त शक्ति सिंह, एसडीएम सुभाष सिहाग, नगर परिषद ईओ वीरेंद्र सरन, एक्सईएन पंकज सैनी, गुरमीत सिंह, किरण पाल चौहान, रामबाबू यादव, बृजभूषण कौशिक, बिजेंद्र चौहान आदि मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप