Move to Jagran APP

विज के दरबार में पुलिस की सबसे अधिक शिकायतें

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शास्त्री कालोनी छावनी स्थित अपने निवास स्थान पर प्रदेश के दूर-दराज से आए लोगों की शिकायतें सुन समाधान के आदेश दिए।

By JagranEdited By: Published: Sun, 26 Jan 2020 08:37 AM (IST)Updated: Sun, 26 Jan 2020 08:37 AM (IST)
विज के दरबार में पुलिस की सबसे अधिक शिकायतें
विज के दरबार में पुलिस की सबसे अधिक शिकायतें

जागरण संवाददाता, अंबाला : गृह, शहरी स्थानीय निकाय एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने शास्त्री कालोनी छावनी स्थित अपने निवास स्थान पर प्रदेश के दूर-दराज से आए लोगों की शिकायतें सुन समाधान के आदेश दिए। विज बोले, यदि शिकायतों का निपटान करने में किसी अधिकारी की लापरवाही मिलती है तो उसके खिलाफ भी नियमानुसार कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। इस दौरान पुलिस विभाग की सबसे ज्यादा शिकायतें आ रही हैं। नूंह स्थित गांव धिमाना निवासी ने अपनी लिखित शिकायत में कहा तीन मास पहले उसके नाबालिग बेटे के साथ कुछ लोगों ने कुकर्म करके उसकी हत्या कर दी थी। 8 व्यक्तियों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज करवाया था। एक आरोपित की गिरफ्तारी हुई है जबकि अन्य फरार हैं। आरोपित परिवार को जान से मारने की धमकी देकर फैसला करने का दबाव बना रहे हैं। इसी प्रकार नूंह जिला के जमशीदा ने बताया कि उसकी नाबालिग लड़की को गांव के ही पांच आदमी व उनके अन्य साथी जबरदस्ती उठाकर ले गये और कई दिनों तक उसे बंधक बनाकर रखा। पुलिस में शिकायत देने के बावजूद भी उचित कार्रवाई नहीं की जा रही। छावनी धोबी घाट निवासी रमन कुमार ने अपनी शिकायत में बताया कि वह बीएसएनएल में ठेकेदार के तहत सुपरवाईजर लगा है तथा उसका ठेकेदार के साथ पैसे को लेकर विवाद था। ठेकेदार व उसके साथियों ने 24 जनवरी को उसे बंधक बनाकर पीटा तथा उसे मंढोर गांव के खेतों में फेंक दिया। उसने रेजिमेंट चौकी में शिकायत दी है। गृह मंत्री ने मौके पर उपस्थित डीएसपी को निर्देश दिये कि मामले की निष्पक्ष जांच करते हुए संलिप्त आरोपितों को गिरफ्तार किया जाये। करनाल निवासी वृद्ध महिला ममता ने उसके घर का ताला तोड़कर कुछ व्यक्तियों द्वारा कब्जा किये जाने की शिकायत बारे, यमुनानगर निवासी नरेन्द्र कुमार ने गली में लटक रही बिजली की तारों की जगह खंभे लगवाने बारे, सोनीपत जिला के गांव सनपेड़ा निवासी नवाब सिंह ने उस पर 26 अगस्त 2018 को उस पर हुए जानलेवा हमले के बावजूद आरोपित के खिलाफ कार्रवाई न किये जाने बारे, करनाल जिला की ग्राम पंचायत बीड़ डडंरी द्वारा सरपंच द्वारा पंचायती भूमि की खुली बोली चुपचाप कर अपने चहेतों को भूमि दिलवाने बारे, अकालगढ़ निवासी निरंजन सिंह ने पैक्स सोसायटी के कर्मचारियों द्वारा फर्जी अंगूठे लगाकर उसके पिता की राशि हड़पने बारे, पानीपत जिला के चलकाना गांव निवासी कर्ण सिंह ने उसकी एक एकड़ भूमि एक व्यक्ति द्वारा खरीदे जाने पर उसके पैसे न देने बारे व धोखाधड़ी कर उसकी चैक बुक लेकर उसकी राशि हड़पने बारे शिकायत रखी।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.