Move to Jagran APP

फ्लैट खरीदने के लिए नहीं दिए 40 लाख तो पत्नी को जबरन खिलाया जहरीला पदार्थ

पहले तो पति व ससुराल वालों ने शादी के दहेज में कीमती सामान और नकद राशि नहीं मिलने पर विवाहिता के साथ मारपीट की। इसके बाद पति ने अपनी पत्नी से अपने मायके से फ्लैट खरीदने के लिए 40 लाख रुपये लेकर आने के लिए कहा। विवाहिता के परिजनों ने करीब 11 लाख रुपये दे दिए लेकिन इसके बावजूद 29 लाख कम मिलने पर ससुराल पक्ष वालों का उत्पीड़न कम नहीं हुआ। विवाहिता ने जब यह राशि लेकर आने में असमर्थता जताई तो पति ने अन्य परिजनों के साथ मिलकर उसके मुंह में जबरन जहरीला पदार्थ देकर उसकी हत्या करने का प्रयास किया।

By JagranEdited By: Published: Thu, 28 Mar 2019 08:12 AM (IST)Updated: Fri, 29 Mar 2019 06:28 AM (IST)
फ्लैट खरीदने के लिए नहीं दिए 40 लाख तो पत्नी को जबरन खिलाया जहरीला पदार्थ
फ्लैट खरीदने के लिए नहीं दिए 40 लाख तो पत्नी को जबरन खिलाया जहरीला पदार्थ

जागरण संवाददाता, अंबाला: पहले तो पति व ससुराल वालों ने शादी के दहेज में कीमती सामान और नकद राशि नहीं मिलने पर विवाहिता के साथ मारपीट की। इसके बाद पति ने अपनी पत्नी से अपने मायके से फ्लैट खरीदने के लिए 40 लाख रुपये लेकर आने के लिए कहा। विवाहिता के परिजनों ने करीब 11 लाख रुपये दे दिए लेकिन इसके बावजूद 29 लाख कम मिलने पर ससुराल पक्ष वालों का उत्पीड़न कम नहीं हुआ। विवाहिता ने जब यह राशि लेकर आने में असमर्थता जताई तो पति ने अन्य परिजनों के साथ मिलकर उसके मुंह में जबरन जहरीला पदार्थ देकर उसकी हत्या करने का प्रयास किया। किसी तरह उसके भाई ने उसे छावनी नागरिक अस्पताल में पहुंचाया जहां से उसे चंडीगढ़ सेक्टर-32 रेफर कर दिया गया। इसके बाद उन्होंने पुलिस को शिकायत दी और अब लंबे समय बाद पुलिस ने बराड़ा थाने में आरोपित पति रविद्र सिंह, ससुर करनैल सिंह, सास दलजीत कौर व जसविद्र सिंह निवासी शाहफार्म प्रेमपुरा कवारतन जिला कैथल के खिलाफ हत्या के प्रयास, मारपीट व दहेज उत्पीड़न समेत अन्य धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया।

loksabha election banner

शिकायतकर्ता पीड़िता संदीप कौर निवासी लक्ष्मण नगर बराड़ा ने बताया कि उसकी शादी 10 दिसंबर 2006 में रविद्र सिंह के साथ हुई थी। शादी के कुछ समय बाद ही ससुराल वालों ने उसे अपनी हैसियत के मुताबिक दहेज नहीं देने के लिए परेशान करना शुरू कर दिया। 27 मई 2018 को उसके पति का विशाखापट्टनम में तबादला हो गया और वह उसे भी अपने साथ वहीं ले गया। वहां ले जाकर उसने उसे काफी बुरी तरह से पीटा। इसके बाद वह वापस ससुराल में आ गई और अपने परिजनों को यह बात बताई। उसके पति ने उसे अपने मायके से फ्लैट लेने के लिए 40 लाख लेकर आने का दबाव देना शुरू कर दिया। उसके परिजनों ने अन्य रिश्तेदारों से करीब 11 लाख रुपये एकत्र करके उन्हें दे दिए। लेकिन ससुराल वालों ने कहा कि जब तक उन्हें पूरे 40 लाख रुपये नहीं मिल जाते, तब तक वह उसे यहां नहीं रखेंगे। गुस्साए ससुराल वालों ने जबरन उसे जमीन पर गिराकर उसके मुंह के अंदर कोई जहरीला पदार्थ डाला जिससे उसकी तबीयत बिगड़ गई थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.