Move to Jagran APP

मंत्री के पास पहुंची महिला, करने लगी अजीब फरियाद, बोली- पति की हत्या मैंंने की थी मुझे सजा दो

गृहमंत्री अनिल विज के पास रोते-बिलखते महिला पहुंची और कहा कि पति तो देवता था लेकिन शराब की लत के कारण मैंने मार डाला मुझे सजा दो।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Tue, 24 Dec 2019 09:25 AM (IST)Updated: Tue, 24 Dec 2019 09:26 AM (IST)
मंत्री के पास पहुंची महिला, करने लगी अजीब फरियाद, बोली- पति की हत्या मैंंने की थी मुझे सजा दो
मंत्री के पास पहुंची महिला, करने लगी अजीब फरियाद, बोली- पति की हत्या मैंंने की थी मुझे सजा दो

जेएनएन, अंबाला। ईएएसआइ (Executed Assistant Sub Inspector) रोहताश की हत्या के दो साल बाद पत्नी सुनील कुमारी गृहमंत्री अनिल विज के पास रोते-बिलखते पहुंची और अपना गुनाह कबूल कर सजा मांगी। बिलखते हुए महिला बोली, पति तो देवता था लेकिन शराब की लत ने परिवार का माहौल बिगाड़ दिया। पति बाहर जाकर शराब न पिये, इसलिए चुन्नी से उसके हाथ, पांव व मुंह को बांध दिया। इसके बाद रोहताश की तबियत गई तो उसे नागरिक अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

loksabha election banner

उस समय पोस्टमार्टम में आया कि सांस की नली में कचरा फंस जाने कारण रोहताश की मौत हो गई। रोहताश की मौत के बाद पत्नी सुनीता को लगातार पेंशन मिलती रही, लेकिन सोमवार को आत्मग्लानि के चलते सुनीता ने गृह मंत्री अनिल विज के सामने रोते-बिलखते पूरा राज खोल दिया तथा विज से कहा कि पति की हत्या के लिए उसे सजा दी जाए। 

महिला की बात सुनकर पहले तो मंत्री भी हैरान हो गए और वहां खड़े अन्य फरियादी महिला को पागल समझ बैठे। महिला ने बार-बार अपना गुनाह कबूला तो महिला पुलिस ने आकर उसे हिरासत में ले लिया। देर सायं महेशनगर पुलिस ने पत्नी के खिलाफ मामला दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है।

अंबाला छावनी के रामनगर निवासी रोहताश अंबाला पुलिस लाइन में ईएएसआइ थे। उन्हें काला पीलिया की बीमारी के अलावा शराब पीने की लत थी। 15 जून 2017 को उनकी मौत हो गई। उस दौरान पोस्टमार्टम में सांस में कचरा फंस जाने से मौत होने की पुष्टि हुई थी। अब दो साल बाद महिला को पति की मौत का प्रायश्चित हुआ और पति की मौत की पूरी सच्चाई बताई।

मंत्री को ये लिखा... सर मुझे फांसी चाहिए, मैने अपने पति की हत्या की

सेवा में,

अनिल विज सर

मैं सुनील कुमारी हूं। मेरे पति जो कि पुलिस में थे उनकी मृत्यु हो चुकी है। घर में लड़ाई रहती थी और मैंने उनको चुन्नी के साथ बांध दिया था जिससे उनकी मृत्यु हो गई और मैं सदमे में चली गई थी। मुझे नहीं पता था कि ऐसा हो जाएगा। मैंने पुलिस को नहीं बताया डॉक्टर को भी नहीं बताया। पोस्टमार्टम में भी गले में फंसी उल्टी के कारण मौत हुई है, यही आया, लेकिन अब मुझे पछतावा है और मुझे तनख्वाह-पेंशन नहीं चाहिए। मैं वापस करना चाहती हूं और मेरी सजा मुझे दे दी जाए। लेकिन मेरी कोई सुन नहीं रहा है।

मैं पागल नहीं हूं डॉक्टर भी कहते हैं तेरी गलती नहीं है भगवान की मर्जी है। वकील से मिली वह भी कह रहे हैं भगवान की मर्जी है। पुलिस से मिली उन्होंने भी कहा भगवान की मर्जी है परंतु मैं मानती हूं सर गलती तो मेरी ही है उस दिन मैंने क्यों छुपाया। इसमें पुलिस डॉक्टर की गलती नहीं है। गलती मेरी है। मैंने ऐसा क्यों किया। अब बच्चे भी मुझे कहते हैं भगवान की मर्जी है, लेकिन सर मेरी हेल्प करें मैं अपने आप को धोखा नहीं दे सकती। आप सर पुलिस एसपी को बोलें या एसएचओ को मुझे नहीं नहीं पता किसको बोलोगे मुझे जेल चाहिए और फांसी चाहिए। सर मेरी हेल्प करें आज जोड़ती हूं सर मेरी हेल्प करें।

केस दर्ज कर दिया है

एसएचओ महेशनगर सतीश कुमार का कहना है कि महिला ने गृहमंत्री अनिल विज को अपनी शिकायत दी थी। शिकायत मिलने के बाद केस दर्ज कर लिया गया है। महिला को कस्टडी में लेकर उसे महिला थाना में बंद कर दिया गया। 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.