Move to Jagran APP

छाबड़ा ज्वेलर्स और कपिल साड़ी सहित पांच स्थानों पर आयकर ने खंगाला रिकार्ड

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : नोटबंदी के बाद आयकर विभाग ब्लैक मनी को बाहर निकालने के लिए अभियान छेड़े हुए हैं। इसी बीच बुधवार को भी शहर के कई प्रतिष्ठानों पर टीम ने सर्वे कर खातों की जांच आरंभ कर दी है। टीम ने सबसे पहले कपिल साड़ीज और छाबड़ा संस ज्वेलर्स, नरेश फुटवेयर, नरेश उद्योग

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Jan 2019 01:32 AM (IST)Updated: Thu, 24 Jan 2019 01:32 AM (IST)
छाबड़ा ज्वेलर्स और कपिल साड़ी सहित पांच स्थानों पर आयकर ने खंगाला रिकार्ड
छाबड़ा ज्वेलर्स और कपिल साड़ी सहित पांच स्थानों पर आयकर ने खंगाला रिकार्ड

जागरण संवाददाता, अंबाला शहर : नोटबंदी के बाद आयकर विभाग ब्लैक मनी को बाहर निकालने के लिए अभियान छेड़े हुए हैं। इसी बीच बुधवार को भी शहर के कई प्रतिष्ठानों पर टीम ने सर्वे कर खातों की जांच आरंभ कर दी है। टीम ने सबसे पहले कपिल साड़ीज और छाबड़ा संस ज्वेलर्स, नरेश फुटवेयर, नरेश उद्योग, गुंगट प्लेस में जाकर वहां खातों की जांच की। इन पांच स्थानों पर आयकर टीम के पहुंच रिकार्ड खंगालने आरंभ किया तो अन्य उद्योगपतियों में हड़कंप मच गया। दोपहर 12 बजे टीम ने जांच शुरू कर दी थी जो अभी भी जारी है।

loksabha election banner

बुधवार को अग्रसेन चौक के पास स्थित छाबड़ा ज्वेलर्स व कपिल साड़ीज के शोरूम पर इनकम टैक्स की टीम ने अचानक सर्वे के लिए पहुंच गई। इस दौरान इंकम टैक्स अधिकारियों के आने की सूचना मिलते ही मार्केट में हड़कंप मच गया। जिस समय यह रेड हुई उस दौरान दोनों शोरूम में ग्राहक भी थे, लेकिन टीम के आने के बाद सभी ग्राहकों को बाहर निकाल दिया गया। वहीं सुरक्षा की ²ष्टि से दोनों शोरूम के बाहर पुलिस का पहरा लगा दिया गया। इस दौरान टीम ने दोनों शोरूम से जाकर वहां दस्तोवजों को गहनता से खंगाला और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज अपने कब्जे में भी ले लिए। इनकम टैक्स टीम के इस सर्वे के दौरान किसी कर्मचारी को न तो शोरूम से बाहर जाने की इजाजत दी गई और न किसी को बाहर से शोरूम में अंदर आने दिया गया। दोनों शोरूम के बाद दोपहर बाद टीम ने शहर में नरेश फुटवियर पर भी सर्वे किया। यहां पर भी टीम ने रिकॉर्ड खंगाला। इस दौरान उक्त स्थान पर भी सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए थे। यह सर्वे दीपिका मोहन के नेतृत्व में किया जा रहा है। टीम में करीब पचास लोगों में अंजू, मंजीत ¨सह, आरएस वालिया, विनोद, वीना और अंकुर आदि शामिल हैं।

------------------------

-सूचना मिली कि कर्मियों के खातों में जमा करवाई थी राशि

काला धन तिजोरियों से बाहर आए और इसके बाद से ही इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अपनी सर्वे शुरू कर दी थी। इसी बीच इनकम टैक्स विभाग ने कई प्रतिष्ठानों पर भी अपनी कड़ी नजर बनाए हुए है। विभाग को सूचना मिली थी कि शहर में कपड़ा मार्केट स्थित कई साड़ी के कारोबारियों ने नोटबंदी के समय बड़ी मात्रा में रकम अपने कर्मचारियों और जान पहचान के लोगों के खातों में जमा कराई थी। कई महत्वपूर्ण शोरूम और निजी अस्पताल में छापेमारी की गई थी। विभागीय सूत्रों का कहना है कि अब भी कई प्रतिष्ठान रडार पर हैं इसी क्रम में सर्वे अभियान चलाया जा रहा है।

--------------------------------

-सर्वे पूरा होने में समय लगता है। तमाम खातों की गहनता से जांच की जाती है, वह की जा रही है।

संतोष यादव, आयकर अधिकारी, अंबाला।

---------------------------


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.