Move to Jagran APP

जल्दबाजी में सीवरेज के लिए तोड़ी सड़कें, दो माह से जनता परेशान

जागरण संवाददाता, अंबाला: छावनी के गांव चांदपुरा में ठेकेदार द्वारा जल्दबाजी में की गई सीवरेज की खुदा

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 May 2018 07:53 PM (IST)Updated: Sun, 13 May 2018 07:53 PM (IST)
जल्दबाजी में सीवरेज के लिए तोड़ी सड़कें, दो माह से जनता परेशान
जल्दबाजी में सीवरेज के लिए तोड़ी सड़कें, दो माह से जनता परेशान

जागरण संवाददाता, अंबाला: छावनी के गांव चांदपुरा में ठेकेदार द्वारा जल्दबाजी में की गई सीवरेज की खुदाई जनता के लिए आफत बन चुकी है। ठेकेदार द्वारा दो माह पहले ही सीवरेज के लिए गलियां व सड़कों की खुदाई कर दी। यहां तक कि सीवरेज के गड्ढे भी खोद दिए। अभी तक सीवरेज का काम सिरे नहीं चढ़ सका। धीमी रफ्तार के कारण लोगों चांदपुरा के लोगों को वाहन लेकर गली से गुजरने तक परेशानी हो रही। गड्ढों के अंदर पानी जमा हुआ है जहां मच्छरों की फौज होने के कारण बीमारियां फैलने का खतरा मंडरा रहा। इस परेशानी के चलते क्षेत्रवासियों ने स्वास्थ्य एवं खेल मंत्री अनिल विज के नाम पत्र लिखकर अवगत करवाया है कि शिकायतों के बावजूद भी सीवरेज के काम में तेजी नहीं लाई जा रही। ठेकेदार की लापरवाही व अनदेखी समस्त क्षेत्रवासियों के लिए मुसीबत बन गई।

loksabha election banner

----- दो माह से बिगड़ी पड़ी इलाके की सूरत

क्षेत्रवासी कुलदीप ¨सह, जसवंत ¨सह, जय ¨सह, हर¨वद्र, परमजीत, राजीव, कुलदीप ¨सह, कैप्टन रिटायर्ड राम किशन का कहना है कि सीवरेज की खुदाई से पूरे क्षेत्र की सूरत बिगड़ी पड़ी। ठेकेदार उनके गांव को छोड़कर आसपास के इलाकों में सीवरेज का काम कर रहा। जगह-जगह खुदाई व सीवरेज के गड्ढे हादसों को न्यौता दे रहे। रात के समय अंधेरे में तो बच्चों व महिलाओं का सड़क पर निकलना तक मुश्किल हो जाता। ठेकेदार द्वारा निर्माण कार्य की रफ्तार कछुआ चाल चल रही। अगर सीवरेज का काम पूरा नहीं हो रहा तो कम से खुले पड़े सीवरेज को ढकना व तोड़ी गई सड़कों को तो कम से दुरुस्त किया जाए। लोग आवाजाही जारी कर सके और हादसे का खतरा न मंडरा रहे। उनका कहना है कि सीवरेज की समस्या को लेकर कई बार इलाका पार्षद व संबंधित विभाग के अधिकारियों को सूचित कर चुके। समाधान तो दूर कोई देखने तक नहीं पहुंचा। अपनी जिम्मेदारी समझते हुए विभाग को सीवरेज का काम जल्द से जल्द निपटाना चाहिए।

------- मेरे संज्ञान में नहीं मामला

ठेकेदार द्वारा सीवरेज का काफी हद तक पूरा हो चुका है। गलियों व गड्ढों तक भरे जा चुके हैं। अगर कोई गली या सीवरेज का गड्ढा खुला पड़ा है तो उनके संज्ञान में ऐसा कोई मामला नहीं है। ठेकेदार को बोलकर उसे दुरुस्त करवाया जाएगा।

जसबीर ¨सह जस्सी, पार्षद, वार्ड नंबर 14, छावनी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.