Move to Jagran APP

अवैध खनन करने वालों पर कार्रवाई करने की लगाई गुहार

संवाद सहयोगी, शहजादपुर: तीन गांवों के साथ लगती बेगना नदी में हो रहे अवैध खनन के चलते बढ़ रहे बाढ़ के खतरे से परेशान लोगों ने हरियाणा स्टेट सीनीयर सिटीजन फोरम की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री के नाम नायब तहसीलदार को एक ज्ञापन सौंपा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Jan 2019 01:59 AM (IST)Updated: Sat, 19 Jan 2019 01:59 AM (IST)
अवैध खनन करने वालों पर कार्रवाई करने की लगाई गुहार
अवैध खनन करने वालों पर कार्रवाई करने की लगाई गुहार

संवाद सहयोगी, शहजादपुर: तीन गांवों के साथ लगती बेगना नदी में हो रहे अवैध खनन के चलते बढ़ रहे बाढ़ के खतरे से परेशान लोगों ने हरियाणा स्टेट सीनीयर सिटीजन फोरम की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री के नाम नायब तहसीलदार को एक ज्ञापन सौंपा। अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की गुहार लगाई।

loksabha election banner

नायब तहसीलदार शहजादपुर अमित वर्मा को मुख्यमंत्री के नाम दिए ज्ञापन में हरियाणा स्टेट सीनीयर सिटीजन फोरम के जिला अध्यक्ष जरनैल ¨सह, पृथ्वी ¨सह, हरपाल ¨सह, हरबंस ¨सह ने कहा कि खंड शहजादपुर के गांव खेडकी, मानकपुर व मंगलोर के पूर्व में बेगना नदी निकलती है। जिसमें भूमि कटाव के खतरे को देखते हुए वन विभाग व नहरी विभाग की ओर नदी के किनारों पर तटबंध बनाये गए थे। परंतु अब कुछ माह से इस नदी में खनन माफिया अवैध खनन कर रहे हैं। जिससे भूमि कटाव का खतरा बढ़ गया है और आने वाले समय में आस पास के गांवों में बाढ़ का खतरा भी बढ़ सकता है। नदी में हो रहे अवैध खनन के खिलाफ थाना प्रबंधक शहजादपुर व खनन विभाग को भी शिकायतें दिए जाने के बावजूद अवैध खनन करने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने इस संबंध में सीएम ¨वडो पर भी शिकायत थी, परंतु कोई भी कार्रवाई न होने के कारण अवैध खनन करने वाले बिना रोक टोक अवैध खनन कर रहे हैं। लोगों ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाते हुए ज्ञापन में कहा कि तीनों गांवों के साथ लगती बेगना नदी में हो रहे अवैध खनन को रोका जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.