जागरण संवाददाता, अंबाला : छावनी के वार्ड 16 में चंद्रपुरी, मच्छौंड़ा और शाहपुर के बीच केंद्र सरकार से मंजूर हुआ 13 करोड़ के नाले पर कांग्रेस बीजेपी को अलग-अलग बयान जारी कर श्रेय लेने के लिए होड़ लग गई है। करीब साढ़े 4 साल पहले से शुरू हुआ यह प्रोजेक्ट केंद्र सरकार के अमृत योजना में शामिल हो गया है। इस मामले में स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की ओर से जहां 13 करोड़ की राशि स्वीकृति कराने की बात कहीं है तो वहीं अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव चित्रा सरकार ने अपने वार्ड की जनता की बरसों पुरानी मांग पूरी होने की बात कहीं है। सत्ता के गलियारों में श्रेय की लड़ाई के बीच आम जनता को अगले मानसून सीजन में फायदा होगा और चंद्रपुरी से लेकर शाहपुर के बीच 5 किलोमीटर लंबा दो-दो फीट चौड़ा और गहरा नाला बनेगा।

-----------

फोटो 54

विज से लगाई थी गुहार, राशि स्वीकृति के साथ टेंडर जारी

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की ओर से जारी बयान में कहा कि उनके प्रयासों से वार्ड नंबर 16 में पानी निकासी के लिए नाले के निर्माण कार्य पर खर्च होने के लिए लगभग 13 करोड़ की राशि स्वीकृत करवाई गई है। मंत्री ने नगर निगम अधिकारियों को सभी औपचारिकताएं पूरी करके नाले के निर्माण का कार्य शीघ्र आरंभ करने के आदेश दे दिए हैं। नाला बनने के बाद चंद्रपुरी, मछौंडा और शाहपुर मे वर्षों पुरानी पानी निकासी की समस्या से निजात मिलेगी। पानी निकासी की समस्या से जूझ रहे लोगों ने मंत्री विज से गुहार लगाई थी। इसी आधार पर निगम अधिकारियों को आदेश दिए गए थे नाले के निर्माण की राशि स्वीकृत करवा कर नाले का निर्माण शीघ्र पूरा किया जाए।

------------

फोटो 53

साढ़े चार साल की मेहनत रंग लाई

कांग्रेस ने बयान जारी कहा कि अखिल भारतीय महिला कांग्रेस कि महासचिव व वार्ड नंबर 16 की पूर्व पार्षद चित्रा सरवारा की मेहनत आखिर रंग लाई है। नाले के निर्माण कार्य पर खर्च होने के लिए लगभग 13 करोड़ की राशि निगम और केंद्र सरकार से पत्राचार कराकर मंजूर करवाई गई है। चित्रा सरवारा ने बताया की नगर निगम के कार्यकारी अधिकारी रामदास धीमान ने उनको जानकारी दी कि इस नाले का निर्माण अमृत योजना के अंतर्गत किया जाएगा। अगस्त 2015 में डीसी साकेत कुमार को पत्र लिखकर बजट की मांग की थी लेकिन बजट अधिक होने के कारण डीसी ने केंद्र सरकार को भेजा गया था। लोगों की हक की जीत से पानी निकासी की समस्या से राहत मिलेगी।

Posted By: Jagran