Move to Jagran APP

खिलाड़ी परिजनों के साथ पहुंचे थाने, महिला समेत तीन के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

जागरण संवाददाता, अंबाला : जिला खेल विभाग के जिम्नास्टिक कोच सुदर्शन कौशल की मौत का मामला तूल पकड़ने लगा है। बुधवार को परिजन खिलाड़ियों के साथ कैंट के सदर थाने में पहुंचे और एसएचओ विजय कुमार को लिखित में शिकायत दी। महिला समेत दो कोच के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की। खिलाड़ियों और परिजनों ने आरोप लगाया कि महिला की झूठी शिकायत से कोच को झटका लगा था जिसे वह बर्दाश्त नहीं कर पाए। कोच ने मरने से पहले महिला और दो कोच का नाम बताया था जो उन्हें तंग करते थे। उन्होंने अपनी पहुंच के चलते यहां से तबादला भी पानीपत में करा दिया था लेकिन खिलाड़ियों और अभिभावकों के प्रयासों से कोच का तबादला वार हीरोज स्टेडियम में करना पड़ा था। यहां पर कोच सुदर्शन से फिर से खुन्नस रखी जा रही थी। इसीलिए

By JagranEdited By: Published: Thu, 10 Jan 2019 01:03 AM (IST)Updated: Thu, 10 Jan 2019 01:03 AM (IST)
खिलाड़ी परिजनों के साथ पहुंचे थाने, महिला समेत तीन के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत
खिलाड़ी परिजनों के साथ पहुंचे थाने, महिला समेत तीन के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत

जागरण संवाददाता, अंबाला : जिला खेल विभाग के जिम्नास्टिक कोच सुदर्शन कौशल की मौत का मामला तूल पकड़ने लगा है। बुधवार को परिजन खिलाड़ियों के साथ कैंट के सदर थाने में पहुंचे और एसएचओ विजय कुमार को लिखित में शिकायत दी। महिला समेत दो कोच के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग की। खिलाड़ियों और परिजनों ने आरोप लगाया कि महिला की झूठी शिकायत से कोच को झटका लगा था जिसे वह बर्दाश्त नहीं कर पाए।

loksabha election banner

कोच ने मरने से पहले महिला और दो कोच का नाम बताया था जो उन्हें तंग करते थे। उन्होंने अपनी पहुंच के चलते यहां से तबादला भी पानीपत में करा दिया था लेकिन खिलाड़ियों और अभिभावकों के प्रयासों से कोच का तबादला वार हीरोज स्टेडियम में करना पड़ा था। यहां पर कोच सुदर्शन से फिर से खुन्नस रखी जा रही थी। इसीलिए के चलते उसे फंसाने के लिए एक प्ला¨नग तैयार हुई है। जिसमें महिला का शामिल किया गया। जो कोच रात को 9 बजे के बाद कभी जागता नहीं था उस कोच के नाम से फर्जी वाट्सअप और फोटो लगाकर रात के 12 बजे मैसेज किए थे। खुद खेल विभाग के बड़े अधिकारी इस बात को मान रहे हैं कि कोच रात को 12 बजे वाट्सअप चला कर ऐसे मैसेज नहीं भेज सकता।

-------

दो बार हुआ है कोच का झगड़ा

खेल से जुड़े सूत्रों का कहना है कि कोच सुदर्शन को तंग करने के लिए दूसरे कोच अपनी पहुंच का नाजायज फायदा उठाते थे। दो बार उसके साथ झगड़ा किया गया और उसे नौकरी को लेकर धमकी भी दी गई। नवनियुक्त एक कोच ने सुदर्शन को धमकी भी दी थी और अपशब्द भी बोले थे। इसीलिए कोच को स्टेडियम में परेशान किया जा रहा था और जो बेहतरीन खिलाड़ी थे उन्हें भी कई बार जिम्नास्टिक गेम्स से बाहर का रास्ता देखना पड़ा है।

-------

फोटो : 14

बेटी को निकाल दिया बाहर

मधु ने बताया कि जिम्नास्टिक कोच बहुत ही कर्मठ थे जिनकी बदौलत कई खिलाड़ी राष्ट्रीय स्तर पर पहुंचे हैं। इसी वजह से दूसरे कोच ईष्र्या रखते थे। ऐसे कोच के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। उनकी बेटी को एक कोच ने बाहर तक निकाल दिया था।

-------

फोटो : 15

सीनियर खिलाड़ियों से कराते थे परेशान

मीनाक्षी ने कहा कि जिम्नास्टिक में जूनियर खिलाड़ियों को सीनियर खिलाड़ियों द्वारा परेशान किया जाता है। जिसकी शिकायत करने पर ठीक हुआ है। खिलाड़ियों को परेशान करने के साथ-साथ कोच पर झूठे आरोप लगाए गए हैं।

-------

फोटो : 16

न्याय मिलने चाहिए

अमरजीत ने बताया कि कोच की मौत सामान्य तरीके से नहीं हुई है। इसीलिए इस मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए ताकि कोच के परिवार को न्याय मिल सके। कोच की मौत के लिए जो भी जिम्मेदार है उस पर कार्रवाई की मांग है।

------

फोटो : 17

8 साल में कभी गलत नहीं देखा

रितु ने बताया कि वह आठ साल से वार हीरोज स्टेडियम में आती-जाती है। कभी कोच की ईमानदारी, मेहनत और चरित्र पर किसी ने आज तक कोई उंगली नहीं उठाई। इसीलिए जो आरोप लगे हैं वह बेबुनियाद हैं।

------

फोटो : 18

पुलिस से निष्पक्ष जांच की मांग

इंदु शर्मा ने बताया कि एसएचओ को खिलाड़ियों और अभिभावकों को हमने शिकायत दी है। पुलिस से मांग हैं दोनों कोच और एक महिला के खिलाफ मामला दर्ज हो। इसके अलावा पुलिस निष्पक्ष जांच करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.