जागरण संवाददाता, अंबाला: अंबाला की चार विधानसभा में जहां जनता ने एक बार फिर अंबाला छावनी और शहर में भाजपा प्रत्याशियों को जिताया है, वहीं नारायणगढ़ और मुलाना में मतदाताओं ने कांग्रेस पर भरोसा जताया है। दो सीटों पर फिर से कमल खिला, वहीं दो सीटों पर हाथ ने बाजी मारी है। चारों विधानसभा क्षेत्रों में विजयी प्रत्याशियों ने जीत का जश्न मनाया, वहीं समर्थक भी जमकर नाचे। समर्थकों ने जीत की खुशी में मिठाइयां बांटी और आतिशबाजी भी की। अंबाला छावनी में भाजपा प्रत्याशी अनिल विज ने जीत के बाद रोड शो निकाला, वहीं अंबाला शहर में भाजपा प्रत्याशी असीम गोयल ने भी रोड शो निकालकर जनता का धन्यवाद किया। इसी तरह मुलाना से कांग्रेस प्रत्याशी वरुण मुलाना तो नारायणगढ़ से कांग्रेस प्रत्याशी शैली चौधरी ने अपने समर्थकों के साथ जीत का जश्न मनाया और जनता को शुक्रिया कहा।

----------------

चित्रा ने टक्कर दी, लेकिन एक भी राउंड में विज को मात नहीं दे सकीं

अंबाला छावनी के एसडी कालेज में मतगणना के दौरान आजाद प्रत्याशी चित्रा सरवारा पहले कुछ राउंड तक मौजूद रहीं। पहले दो राउंड में चित्रा ने विज को टक्कर दी, लेकिन किसी भी राउंड में वह मात नहीं दे पाई। पहले राउंड में विज को जहां 4145 वोटें मिलीं, वहीं चित्रा सरवारा का यह आंकड़ा 3952 था। यानी 193 वोटों का अंतर था। दूसरा राउंड भी कुछ इस तरह से रहा, जहां विज 4788 पर थे, वहीं चित्रा सरवारा 4732 पर पहुंची। यानी महज 56 वोटों का अंतर। ऐसे में सभी की सांसें अटकी रहीं, लेकिन तीसरे राउंड में विज की जीत का अंतर हजारों में पहुंच गया। अनिल विज को तीसरे राउंड में 4436 वोटें मिलीं, वहीं चित्रा सरवारा का ग्राफ गिरकर 3508 पर पहुंच गया। विज की कुल वोटें 13369 थीं, जबकि चित्रा सरवारा की 12212 थीं। इसके बाद विज का ग्राफ बढ़ता गया और वे 20800 वोटों से जीत गए।

---------------

शहर में गोयल से दो राउंड में निर्मल रहे आगे

अंबाला शहर में भाजपा प्रत्याशी असीम गोयल से दो राउंड आजाद प्रत्याशी निर्मल सिंह आगे रहे। ऐसे में गोयल समर्थकों की धड़कनें बढ़ गईं। लेकिन यहां पर भी बाद में भी गोयल की जीत का अंतर बढ़ता चला गया। पहले राउंड में जहां असीम गोयल को 2719 वोटें मिली, वहीं निर्मल सिंह का यह आंकड़ा 3026 तक पहुंच गया, यानी पहले राउंड में 307 वोट से आगे रहे। इसी प्रकार दूसरे राउंड में यही हालात रहे। असीम गोयल को 3198 वोट मिले, जबकि निर्मल सिंह को 3782 वोटों तक पहुंच गए। इसके बाद गोयल तीसरे राउंड में आगे तो भाजपा समर्थकों की सांस में सांस आई।

---------------

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस