Move to Jagran APP

छह माह से जूझ रहे हैं गंदे पानी की समस्या से गुरदेव मोहल्ला के वासी

कस्बा के गुरदेव मोहल्ला वासी गत छह माह से गंदे पानी की समस्या से परेशान हैं। बार-बार लिखित व मौखिक शिकायत के बावजूद नपा प्रशासन की ओर से कार्रवाई न करने का आरोप लगाया। मोहल्ला निवासी भूपेन्द्र जैन शंकर लाल परमजीत प्रेम चंद टपरवाल राजा सिंह उजागर सिंह ऋषभ का कहना है कि गलियों का गंदा पानी ओवरफ्लो होकर कीचड़ दुर्गंध व रोगों का कारण बनता है जिससे राहगीरों विशेषकर स्कूली बच्चों गृहणियों वरिष्ठ नागरिकों तथा विकलांगों को विशेष रूप से परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके अतिरिक्त मोहल्ला की मुख्य गली से करनाल कालोनी हरि मन्दिर शिव कालोनी विकास नगर नम्बरदार कालोनी आदि के लोग गुजरते हैं जिससे वाहन चालकों व पैदल चलने वाले राहगीरों को गंदे पानी की समस्या से दो-चार होना पड़ता है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 07:25 AM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 07:25 AM (IST)
छह माह से जूझ रहे हैं गंदे पानी की समस्या से गुरदेव मोहल्ला के वासी
छह माह से जूझ रहे हैं गंदे पानी की समस्या से गुरदेव मोहल्ला के वासी

संवाद सहयोगी, बराड़ा : कस्बा के गुरदेव मोहल्ला वासी गत छह माह से गंदे पानी की समस्या से परेशान हैं। बार-बार लिखित व मौखिक शिकायत के बावजूद नपा प्रशासन की ओर से कार्रवाई न करने का आरोप लगाया। मोहल्ला निवासी भूपेन्द्र जैन, शंकर लाल, परमजीत, प्रेम चंद टपरवाल, राजा सिंह, उजागर सिंह, ऋषभ का कहना है कि गलियों का गंदा पानी ओवरफ्लो होकर कीचड़, दुर्गंध व रोगों का कारण बनता है जिससे राहगीरों विशेषकर स्कूली बच्चों, गृहणियों, वरिष्ठ नागरिकों तथा विकलांगों को विशेष रूप से परेशानी का सामना करना पड़ता है। इसके अतिरिक्त मोहल्ला की मुख्य गली से करनाल कालोनी, हरि मन्दिर, शिव कालोनी, विकास नगर, नम्बरदार कालोनी आदि के लोग गुजरते हैं, जिससे वाहन चालकों व पैदल चलने वाले राहगीरों को गंदे पानी की समस्या से दो-चार होना पड़ता है। ग्रीष्म ऋतु के आरम्भ होने से गंदे पानी पर मच्छर का लारवा व मक्खी के पनपने से यह समस्या और भी विकराल हो गई है। नपा प्रशासन को बार-बार लिखित व मौखिक शिकायत के बावजूद इस समस्या से निजात की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया गया। नागरिक संघ ने प्रशासन की उदासीनता से रोषित होकर स्वच्छता कर न देने का निर्णय किया है। पीड़ितों का कहना है कि यदि प्रशासन ने सफाई नहीं करनी तो वह सफाई का टैक्स क्यों अदा करें। पार्षद से सचिव तक शिकायत बेअसर रही:-

loksabha election banner

मोहल्ला वासी उजागर सिंह व ऋषभ जैन ने बताया कि उन्होंने पार्षद से लेकर सचिव तक व अन्य मंचों पर समस्या की शिकायत की परंतु सभी प्रयत्न विफल रहे।गत काफी समय से समस्या जस की तस बनी हुई है जिसके चलते उन्होंने टैक्स न देने व अन्य कड़े कदम उठाने का निर्णय किया है। जिसके लिए नपा प्रशासन उत्तरदायी होगा। -मेरे संज्ञान में गंदे पानी की समस्या आई है। जिसके लिए आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं। समस्या का शीघ्र समाधान किया जाएगा।

- रोहित कपूर, सफाई निरीक्षक नपा बराड़ा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.