जागरण संवाददाता, अंबाला शहर

शराब के ठेकेदार के यहां काम करने वाले मैनेजर से तीन युवकों ने 40 हजार रुपयों से भरा बैग लूट लिया। तीनों युवकों ने वारदात से पहले मैनेजर विपिन की जमकर पिटाई की। विपिन ने मदद के लिए चिल्लाना शुरू कर दिया। उसकी आवाज सुनकर भीड़ मौके पर पहुंरी। भीड़ को देखकर तीनों लुटेरे अपनी मोटरसाइकिल को मौके पर छोड़कर फरार हो गए। इसके बाद लोगों ने विपिन को एंबुलेंस बुलाकर जिला नागरिक अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से उसे प्राथमिक उपचार के बाद पीजीआइ रेफर कर दिया। जिस मोटरसाइकिल को युवक मौके पर छोड़ गए उसके पीछे गोरक्षा दल लिखा था। पुलिस ने शिकायत के आधार पर तीन अज्ञात युवकों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

अंबाला शहर शुक्ल कुंड रोड निवासी विपिन चावला शहर में रहने वाले शराब ठेकेदार प्रदीप मित्तल के पास काम करता है। प्रदीप मित्तल अंबाला में जोन नंबर 12 का ठेकेदार है। इस एरिया में डंगडैरी, लोहगढ़, डडियान, बलदेव नगर से लेकर धनाना तक का एरिया आता है। इसलिए प्रदीप ने इस एरिया में पड़ने वाले ठेकों की देखरेख के लिए विपिन को बतौर मैनेजर नियुक्त किया था। विपिन पिछले करीब छह साल से यहां काम कर रहा था। पुलिस को मित्तल ने बताया कि प्रतिदिन विपिन कैश लेकर रात को साढ़े आठ बजे तक आ जाता था। लेकिन शुक्रवार रात जब विपिन 8 बजकर 45 मिनट तक भी नहीं आया तो उसने विपिन को फोन मिलाया। विपिन ने फोन नहीं उठाया तो उसे किसी अनहोनी की आशंका हुई। इस पर प्रदीप ने लोहगढ़ ठेके से सम्पर्क किया। वहां से पता चला कि विपिन रात के समय आठ सवा आठ बजे कैश लेकर निकल चुका है। प्रदीप ने पुष्टि होते ही अपनी गाड़ी उठाई और लोहगढ़ की ओर चल दिया। जीटी रोड पर लोहगढ़ मोड़ के पास काफी भीड़ जुटी थी। मौके पर ही दो मोटरसाइकिल भी गिरे हुए थे। इनमें से एक विपिन की थी। पूछताछ पर पूरी घटना का पता लगा। चोरी की हो सकती है बाइक

जिस बाइक को युवक मौके पर छोड़कर भागे वह चोरी की हो सकती है। कयास इस बात के भी लगाए जा रहे हैं कि यह चोरी की गई मोटरसाइकिल किसी गोरक्षा दल के सदस्य की हो सकती है। पुलिस की नजरों से खुद को बचाने के लिए युवक इस मोटरसाइकिल का इस्तेमाल कर रहे होंगे। हालांकि सही स्थिति जांच के बाद ही सामने आ सकेगी। पुलिस मामले की जांच में जुटी है, जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

रजनीश यादव, एसएचओ बलदेव नगर।

Posted By: Jagran